News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Samsung ने भारत में AI फीचर्स के साथ Neo QLED और OLED TV लॉन्च किया

Share Us

109
Samsung ने भारत में AI फीचर्स के साथ Neo QLED और OLED TV लॉन्च किया
18 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

सैमसंग Samsung ने AI फीचर्स के साथ भारत में Neo QLED TV की एक नई सीरीज लॉन्च की। ये टीवी एडवांस्ड एआई फीचर्स से लैस हैं, और बेहतर तस्वीर गुणवत्ता का वादा करते हैं। इसके अलावा इस रेंज में AI क्षमताओं वाले Neo QLED 8K और 4K टीवी शामिल हैं। कंपनी ने ग्लेयर-फ्री टेक्नोलॉजी के साथ OLED टीवी भी पेश किए हैं। यहां वह सब कुछ है, जो आपको सैमसंग नियो QLED और OLED टीवी के बारे में जानने की जरूरत है।

सैमसंग नियो QLED और OLED टीवी की भारत में कीमत:

सैमसंग QLED 4K रेंज 1,39,990 रुपये से शुरू होती है, जबकि OLED रेंज 1,64,990 रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा Samsung Neo QLED 8K की शुरुआती कीमत 3,19,990 रुपये है।

कंपनी 79,990 रुपये का फ्री साउंडबार और 59,990 रुपये का फ्रीस्टाइल भी ऑफर कर रही है। इसके अलावा आपके द्वारा खरीदे गए मॉडल के आधार पर आप 20 प्रतिशत तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग नियो QLED 8K टीवी के फीचर्स:

QLED 8K TV एक NQ8 AI Gen 3 प्रोसेसर से लैस है, जिसमें एक न्यूरल प्रोसेसिंग इंजन शामिल है। इसके अलावा यह एनपीयू न्यूरल नेटवर्क में 64 से 512 तक आठ गुना वृद्धि प्रदान कर सकता है।

नियो टीवी में एआई पिक्चर टेक्नोलॉजी सहित कई शक्तिशाली एआई विशेषताएं हैं, जो चेहरे के बेहतर विवरण प्रदर्शित कर सकती हैं। आपको खेल दर्शकों के लिए एआई मोशन एन्हांसमेंट के अलावा 8K तक अपस्केल कंटेंट के लिए एआई अपस्केलिंग भी मिलती है।

इसके अलावा तस्वीरों में गहराई जोड़ने के लिए रियल डेप्थ एन्हांसर प्रो और एक्टिव वॉयस एम्प्लीफायर प्रो के साथ सटीक ऑडियो के लिए एआई साउंड टेक्नोलॉजी है। इसके अलावा एआई गेम मोड खेले जा रहे गेम के प्रकार को पहचान सकता है, और तस्वीर की गुणवत्ता को उसके अनुसार तैयार कर सकता है।

इसी तरह एआई कस्टमाइज़ेशन मोड आपकी पसंद के आधार पर तस्वीर की गुणवत्ता को बदल सकता है, और एआई एनर्जी मोड गुणवत्ता से समझौता किए बिना बिजली बचाता है।

सैमसंग नियो 4K टीवी के फीचर्स:

इसी तरह Neo QLED 4K NQ4 AI Gen 2 प्रोसेसर का उपयोग करता है, और रियल डेप्थ एन्हांसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स तकनीक जैसी टेक्नोलॉजी प्रदान करता है। यह सीरीज 55 इंच से लेकर 98 इंच तक के कई आकारों में उपलब्ध है।

कंपनी का दावा है, कि यह रंग सटीकता के लिए दुनिया का पहला पैनटोन-मान्य डिस्प्ले है। यह डॉल्बी एटमॉस को भी सपोर्ट करता है, और दो मॉडलों में उपलब्ध है: QN85D और QN90D।

सैमसंग OLED टीवी की विशेषताएं:

दूसरी ओर नियो ओएलईडी सीरीज किसी भी प्रकाश में गहरे काले रंग और स्पष्ट छवियों के साथ एक चमक-मुक्त डिस्प्ले प्रदान करती है। इसके अलावा आपको 144Hz तक स्मूथ गेमिंग का आनंद लेने के लिए मोशन एक्सेलेरेटर भी मिलता है।

OLED टीवी सीरीज दो मॉडलों में उपलब्ध है: S95D और S90D, 55-इंच से 83-इंच तक के आकार में। आपको क्लाउड गेमिंग सर्विस, सैमसंग एजुकेशन हब, स्मार्ट योगा और टीवी की क्लाउड जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

TWN Special