News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सैमसंग ने भारत में Bixby Cricket फीचर लॉन्च किया

Share Us

248
सैमसंग ने भारत में Bixby Cricket फीचर लॉन्च किया
18 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

सैमसंग इंडिया Samsung India ने वॉयस-असिस्टेंट बिक्सबी Voice-Assistant Bixby में दिलचस्प फीचर्स जोड़ने की घोषणा की, जिसमें भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए क्रिकेट मैचों का स्कोर, पॉइंट टेबल अपडेट और आगामी मैचों का शेड्यूल शामिल है। सैमसंग बिक्सबी उपयोगकर्ताओं के लिए एक बुद्धिमान वॉयस असिस्टेंट से एक खुले, स्केलेबल एआई प्लेटफॉर्म में विकसित हुआ है, जो सैमसंग डिवाइस, वियरेबल्स और डिजिटल उपकरणों पर कहीं भी, कभी भी उपलब्ध है। और जोड़े गए फीचर्स के साथ बिक्सबी उपयोगकर्ता अपने टेलीविजन या स्मार्टफोन के माध्यम से क्रिकेट मैचों या टूर्नामेंटों का स्कोर जान सकते हैं।

बिक्सबी क्रिकेट स्पोर्ट्सकीड़ा द्वारा संचालित है, जो एक वैश्विक खेल सामग्री मंच है, जो दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों को कवर करता है, और हर महीने 100 मिलियन से अधिक प्रशंसकों को सेवा प्रदान करता है। इस साझेदारी के माध्यम से सैमसंग का लक्ष्य खेल को पूरे भारत में प्रशंसकों के लिए अधिक मनोरंजक और अधिक सुलभ बनाना है।

उपयोगकर्ताओं को प्रासंगिक जानकारी के साथ तुरंत प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए बस बिक्सबी से पूछना होगा "स्कोर क्या है?", "विश्व कप अंक तालिका दिखाएं", या "मुझे आगामी मैच दिखाएं"। और पेश की गई ये सुविधाएँ मौजूदा बिक्सबी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें अतिरिक्त कुछ भी इंस्टॉल या डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल से कहीं अधिक है, और प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट या तो इस समय चल रहे हैं, या निकट भविष्य में होने वाले हैं, कि बिक्सबी क्रिकेट खेल के प्रति क्रिकेट प्रेमियों के जुनून के लिए एक दिलचस्प मूल्यवर्धन होगा। इससे उन्हें बिक्सबी से पूछकर चल रहे टूर्नामेंट के नवीनतम स्कोर के साथ अपडेट रहने में मदद मिलेगी।

क्रिकेट भारत में सिर्फ एक खेल से कहीं अधिक है। और प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट या तो प्रगति पर हैं, या निकट भविष्य में होने वाले हैं, कि बिक्सबी क्रिकेट क्रिकेट प्रेमियों के लिए अपनी आवाज के माध्यम से नवीनतम स्कोर और टूर्नामेंट के साथ अपडेट रहने का एक शानदार समाधान होगा। और उपयोगकर्ता गाड़ी चलाते समय, काम करते समय, खाना बनाते समय या कोई अन्य गतिविधि करते समय भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, जिस पर उन्हें ध्यान देने की आवश्यकता है। सैमसंग इंडिया का एक अन्य लक्ष्य भारतीय स्टार्ट-अप इकोसिस्टम का लगातार पोषण करना है, और यह लॉन्च इसमें भी मदद करता है, सैमसंग रिसर्च इंस्टीट्यूट बैंगलोर के वरिष्ठ निदेशक और उत्पाद प्रबंधन प्रमुख बालाजी हरिहरन Balaji Hariharan ने कहा।

स्पोर्ट्सकीड़ा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय प्रताप सिंह Ajay Pratap Singh Chief Executive Officer Sportskeeda ने कहा "हम पूरे भारत में सैमसंग उपयोगकर्ताओं के लिए अद्वितीय खेल कवरेज लाने के लिए सैमसंग बिक्सबी के साथ जुड़कर उत्साहित हैं। यह एकीकरण प्रशंसकों को उनकी उंगलियों पर सटीक और त्वरित खेल जानकारी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। और चाहे वह अंतरराष्ट्रीय मैदानों से क्रिकेट मैच हों या स्थानीय लीग शोडाउन, बिक्सबी उपयोगकर्ता अब वॉयस कमांड के माध्यम से उत्साह का आनंद ले सकते हैं।

मई 2021 में बिक्सबी 2.0 अपडेट के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी की शुरुआत करके भारतीय उपभोक्ताओं के लिए उपयोगकर्ता अनुभव को अधिक सार्थक और प्रासंगिक बनाया गया था। इसने भारत में बिक्सबी उपयोगकर्ताओं को भारतीय नाम, स्थान, रिश्ते, सामग्री और जैसी कई जानकारी के साथ समर्थन दिया है। ये फीचर अपग्रेड उपयोगकर्ताओं को त्वरित अपडेट के साथ अधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए हैं।