नमक होगा महंगा, टाटा ग्रुप ने लिया इस तरह का बड़ा फैसला

Share Us

375
नमक होगा महंगा, टाटा ग्रुप ने लिया इस तरह का बड़ा फैसला
13 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश में बढ़ती महंगाई inflation में लोगों को एक और झटका नमक की कीमतों salt prices को लेकर लगने वाला है। क्योंकि अब रसोई की जान नमक भी महंगा होने वाला है। खबरों के मुताबिक टाटा नमक की कीमतें tata salt prices बढ़ने वाली हैं। कंपनी ने महंगाई के दबाब में अपने प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स  tata consumer products के एमडी और सीईओ सुनील डिसूजा md and ceo sunil d'souza ने जानकारी देते हुए कहा है कि टाटा नमक की कीमतें बढ़ सकती हैं।

उन्होंने कहा कि महंगाई के दबाव से निपटने के लिए कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि अपने प्रोडक्ट पर मार्जिन margin on product को सुरक्षित करने के लिए उन्हें यह फैसला लेना पड़ रहा है। डिसूजा के अनुसार दो चीजें नमक की कीमतें निर्धारित करती हैं। इनमें पहला है ब्राइन और दूसरी एनर्जी। ब्राइन की कीमतें फिलहाल स्थिर हैं लेकिन एनर्जी लगातार महंगी हो गई है। इस कारण नमक की कीमतें बढ़ाने की नौबत आ गई है।

टाटा कंज्यूमर के सीईओ के मुताबिक यही कारण है कि उन्हें यह कीमतें बढ़ाने का फैसला लेना पड़ रहा है। जबकि कंपनी की ओर से यह नहीं बताया गया है कि कंपनी की कीमतें कब और कितनी बढ़ेंगी?, वहीं गौर करने वाली बात ये है कि बाजार में एक किलो टाटा नमक की कीमतें फिलहाल 28 रुपए प्रति किलो है। बीते बुधवार को टाटा कंज्यूमर की ओर से जारी नतीजों के मुताबिक कंपनी का मुनाफा profit of the company सालाना आधार पर 38 फीसदी बढ़कर 255 करोड़ रुपए पहुंच गया है।