News In Brief Auto
News In Brief Auto

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 7 नई मोटरसाइकिलें, जानें डिटेल

Share Us

429
Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड भारत में लॉन्च करेगी 7 नई मोटरसाइकिलें, जानें डिटेल
27 Oct 2022
min read

News Synopsis

देश में परफॉर्मेंस बाइक Performance Bike बनाने में अपनी अलग पहचान रखने वाली दिग्गज कंपनी रॉयल एनफील्ड Royal Enfield अपनी कई नई मोटरसाइकिल New Motorcycle बनाने पर काम कर रही है। चेन्नई स्थित दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड Royal Enfield इन नई मोटरसाइकिलों भविष्य में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने नई जे-प्लेटफॉर्म पर तैयार की गईं मोटरसाइकिलें लॉन्च कीं हैं जिन्हें ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। साथ ही 650 सीसी प्लेटफॉर्म भी निर्माता के लिए फ्लैगशिप मोटरसाइकिल Flagship Motorcycle होने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। Royal Enfield कम से कम 7 मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है जो जल्द ही लॉन्च होंगी।

Royal Enfield Bullet 350: जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित आखिरी मोटरसाइकिल बुलेट 350 है। यह लाइन-अप में मौजूदा UCE बुलेट 350 की जगह लेगी और हाल ही में लॉन्च की गई Hunter 350 (हंटर 350) के ऊपर पोजिशन किए जाने की उम्मीद है।

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड एक नई हिमालयन पर काम कर रही है। यह मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा पावरफुल है। इसमें 450 cc का इंजन होने का अनुमान है जबकि मौजूदा मॉडल में 411 cc की क्षमता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हिमालयन 450 लिक्विड-कूल्ड इंजन Liquid-Cooled Engine के साथ आएगा। 

Royal Enfield Scram 411:  हिमालयन 450 का एक नेकेड वर्जन भी होगा। इसमें अलॉय व्हील्स मिलेंगे और यह ज्यादा रोड फ्रेंडली होगी। इसे संभवतः हिमालयन 450 से नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसमें हिमालयी 450 में मिलने वाले यूएसडी फोर्क्स के बजाय टेलीस्कोपिक फॉर्क्स होंगे। सीट में सिंगल-पीस डिजाइन और छोटे पहिये होंगे। 

Royal Enfield Meteor 350: सुपर मीटियोर 650 रॉयल एनफील्ड की फ्लैगशिप क्रूजर बाइक है। इसलिए इसमें राइडिंग ट्राएंगल को फॉर्वड-सेट फुटपेग, एक ऊपर की ओर मुड़े हुए हैंडलबार और एक स्कूप्ड-आउट सीट Scooped-Out Seat के साथ क्रूजिंग के लिए बनाया गया है। 

Royal Enfield Shotgun 650: Royal Enfield ने SG650 कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था जो कि एक बॉबर बाइक है। इसके प्रॉडक्शन वर्जन का नाम शॉटगन 650 होने की उम्मीद है। इसमें सुपर मीटियोर वाला प्लेटफॉर्म और इंजन मिलेगा।

Scrambler 650: नई 650 सीसी मोटरसाइकिल का टेस्ट मॉडल चेन्नई में देखा गया है। इसमें स्क्रैम्बलर जैसा डिजाइन, स्पोक व्हील्स, सिंगल पीस सीट और साइड माउंटेड एग्जॉस्ट Side Mounted Exhaust था।