News In Brief Auto
News In Brief Auto

Rolls Royce ने Cullinan Series II SUV लॉन्च किया

Share Us

99
Rolls Royce ने Cullinan Series II SUV लॉन्च किया
09 May 2024
7 min read

News Synopsis

रोल्स-रॉयस Rolls-Royce ने लॉन्च के छह साल बाद कलिनन एसयूवी को नई स्टाइलिंग, बेहतर इंटीरियर, अपडेटेड टेक्नोलॉजी और एक्सटेंसिव पर्सनलाइजेशन ऑप्शंस की पेशकश पर विशेष ध्यान देने के साथ अपडेट किया है। रोल्स-रॉयस ने इसे "रोल्स-रॉयस के इतिहास में सबसे व्यापक सीरीज II विकास" के रूप में डेस्क्रिबेस किया है।

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज़ II डिज़ाइन:

कलिनन के सामने नई एलईडी डे-टाइम-रनिंग लाइटें लगाई गई हैं, जो अब चेहरे के किनारों से नीचे की ओर जाती हैं, एक नई निचली बम्पर व्यवस्था के साथ जुड़ती हैं, जो पानी के माध्यम से टूटने वाली नौका का प्रभाव देने के लिए किनारों पर ऊपर की ओर झुकी होती है।

ग्रिल को भी एक नया रूप दिया गया है: अब इसे ऊपर और नीचे क्षैतिज क्रोम बार द्वारा फ्रेम किया गया है, और नीचे एक नया फैला हुआ किनारा यह आभास देता है, कि यह एक कुर्सी के ऊपर बैठा है। और साथ ही यह अब पहली बार रोशन हुआ है।

साइड में एक नई फीचर लाइन है, जो ब्रेक लाइट से लेकर पिछले पहिये के मध्य तक चलती है, और रियर वैलेंस अब पीछे की ओर किक करता है, और सड़क को बेहतर ढंग से प्रतिबिंबित करने और "एक भावना पैदा करने के लिए इसे हाई-ग्लॉस ब्लैक पेंट किया गया है, इन निश्चित रूपों पर गति का"। एक नया रियर बम्पर बॉडी डिज़ाइन में बदलाव करता है, जिसमें एक स्टेनलेस-स्टील स्किड प्लेट शामिल है, और एल्यूमीनियम पहिये पहले से एक इंच बड़े, 23-इंच के हैं।

अधिक एक्सट्रोवर्टेड कलिनन ब्लैक बैज स्टैण्डर्ड कार से अधिक स्पष्ट रूप से अलग है, अब काले दरवाज़े के हैंडल, रंग-कोडित निचले बॉडीवर्क और वायु सेवन के लिए एक विशेष उपचार के साथ।

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज II इंटीरियर:

अंदर का हेडलाइन अपग्रेड डैशबोर्ड पर एक पूर्ण-चौड़ाई वाले ग्लास पैनल की शुरूआत है, जिसमें यात्री के सामने एक प्रबुद्ध सिटीस्केप मोटिफ है, जैसा कि स्पेक्टर में है। एक अन्य मुख्य आकर्षण डैश में नया डिस्प्ले 'कैबिनेट' है, जिसमें एक जटिल विस्तृत एनालॉग घड़ी और स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी शुभंकर का एक छोटा, स्टेनलेस-स्टील वर्जन है।

रोल्स रॉयस ने कहा कि इसे विकसित होने में चार साल लग गए, और "प्रकाश का एक नाटकीय और सावधानीपूर्वक व्यवस्थित प्रवाह बनाने के लिए एनालॉग और डिजिटल शिल्पकारों के बीच एक अनूठी साझेदारी" की आवश्यकता पड़ी।

कलिनन को रोल्स स्पिरिट इंफोटेनमेंट सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन भी प्राप्त हुआ है, जो पर्सनलाइजेशन को इस हद तक सक्षम करते हुए नए ग्राफिक्स और डिस्प्ले लाता है, कि मालिक पेंटवर्क या असबाब से मेल खाने के लिए अपने उपकरणों के रंगों को बदल सकते हैं। स्पिरिट के नए वर्जन में रोल्स-रॉयस के समर्पित सदस्यों का ऐप व्हिस्परर्स भी शामिल है, जो यूजर्स को अपने फोन का उपयोग करके कार को लॉक करने, डेस्टिनेशन निर्धारित करने और स्थान की निगरानी करने की अनुमति देता है।

रोल्स-रॉयस की तेजी से आकर्षक पर्सनलाइजेशन पेशकश को नए पेंट और सामग्री विकल्पों की पेशकश के साथ विस्तारित किया गया है। हाइलाइट्स में 'ग्रे स्टेन्ड ऐश' एक धातु-प्रभाव वाला खुला-छिद्र वाला लकड़ी का ट्रिम शामिल है, डुअलिटी टवील, बांस के रेशों से बना एक जटिल पैटर्न वाला सीट फैब्रिक और प्लेस्ड वेध, जिसमें चमड़े के असबाब को सैकड़ों छोटे छेदों से बने अत्यधिक विस्तृत पैटर्न से सजाया जाता है।

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज II पावरट्रेन:

कलिनन मैकेनिकल रूप से अपरिवर्तित रहता है, कि यह 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 इंजन द्वारा संचालित होता है, जो 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर स्वचालित गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी चार पहियों पर बिजली भेजता है। रेगुलर कलिनन में यह इंजन 571hp और 850Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि ब्लैक बैज स्पेक में यह 600hp और 900Nm का टॉर्क पैदा करता है।