रोहित जावा को हिंदुस्तान यूनिलीवर के एमडी सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया

Share Us

867
रोहित जावा को हिंदुस्तान यूनिलीवर के एमडी सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया
11 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

एफएमसीजी FMCG के प्रमुख और हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड Hindustan Unilever Limited ने शुक्रवार को रोहित जावा Rohit Java को एमडी और सीईओ संजीव मेहता MD & CEO Sanjeev Mehta का स्थान लेंगे जो एक दशक तक इसका नेतृत्व करने के बाद कंपनी से सेवानिवृत्त Retired होंगे।

कंपनी ने कहा कि जावा वर्तमान में यूनिलीवर के परिवर्तन प्रमुख हैं। जो 27 जून 2023 से लगातार पांच वर्षों के लिए नेतृत्व की भूमिका निभाएंगे।

रोहित जावा की पूर्णकालिक निदेशक और एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति शेयरधारकों Appointment Shareholders की मंजूरी और लागू होने वाली अन्य वैधानिक मंजूरी Statutory Approval के अधीन होगी।

जावा 1 अप्रैल 2023 से एचयूएल बोर्ड HUL Board में पूर्णकालिक निदेशक के रूप में शामिल होगा। भारतीय बाजार Indian market के अलावा वह यूनिलीवर दक्षिण एशिया Unilever South Asia के अध्यक्ष के रूप में भी कार्यभार संभालेंगे।

वह 1 अप्रैल 2023 से प्रभावी यूनिलीवर लीडरशिप एक्जीक्यूटिव Unilever Leadership Executive में शामिल होंगे। एचयूएल HUL के शीर्ष पर 10 वर्षों के परिवर्तनकारी कार्यकाल Transitional Tenure के बाद संजीव मेहता कंपनी से सेवानिवृत्त होंगे। जावा वर्तमान में लंदन London में यूनिलीवर के लिए ट्रांसफॉर्मेशन प्रमुख हैं, जहां जनवरी 2022 से उन्होंने यूनिलीवर के एंड-टू-एंड ट्रांसफॉर्मेशन End-to-End Transformation को एक दशक में एक बार सफलतापूर्वक पूरा किया है।