News In Brief Auto
News In Brief Auto

सैन फ्रांसिस्को में रोबोटैक्सी हुई खराब, बीच सड़क पर लगा ट्रैफिक जाम

Share Us

331
सैन फ्रांसिस्को में रोबोटैक्सी हुई खराब, बीच सड़क पर लगा ट्रैफिक जाम
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

सैन फ्रांसिस्को San Francisco में उस वक्त ट्रैफिक जाम Traffic Jam लग गया जब, बीच सड़क पर रोबोटैक्सी Robotaxis खराब हो गई। मंगलवार की रात अमेरिका USA में कई ऑटोनोमस क्रूज रोबोटैक्सिस Autonomous Cruise Robotaxis ने अचानक बंद होकर सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया California में ट्रैवल को बाधित कर दिया। घटना के बारे में Reddit पर चर्चा की गई और इस बात का उदाहरण दिया गया कि सही इस्तेमाल के लिए ड्राइवरलेस कारें Driverless Cars अभी भी विकास के शुरुआती फेज में ही हैं।

जबकि, GM और Honda द्वारा सपोर्टिड कंपनी Cruise फरवरी से San Francisco में अपनी टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग Technology Testing कर रही है, लेकिन उसने बीते हफ्ते तक पेमेंट की गई robotaxi सर्विस की पेशकश शुरू नहीं की थी। व्हीकल कुछ लिमिट के साथ काम करते हैं, लेकिन उनके पास कोई ह्यूमन सेफ्टी ड्राइवर Human Safety Driver नहीं है। जब मौसम अच्छा होता है तो वे रात 10 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सिर्फ 'कुछ सड़कों' पर राइड की पेशकश करते हैं। उन्हें सिर्फ 30 मील प्रति घंटे की स्पीड से चलने की ही इजाजत होती है।

ड्राइवरलेस रोडब्लॉक Driverless Roadblock की फोटो में कम से कम 5 व्हीकल्स सड़क पर रुके हुए नजर आ रहे हैं। फोटो को पोस्ट करने वाले Redditor के अनुसार, घटना करीब आधी रात की है। TechCrunch के जवाब में, क्रूज के एक रिप्रेजेंटेटिव Representative ने इस घटना को माना, लेकिन इसके बारे में कोई बात नहीं की कि ऐसा क्यों हुआ या आने वाले समय में ऐसा फिर से होगा या नहीं।