News In Brief World News
News In Brief World News

ऋषि सुनक सर्वे में प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस को दे रहे हैं कड़ी टक्कर

Share Us

456
ऋषि सुनक सर्वे में प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस को दे रहे हैं कड़ी टक्कर
03 Aug 2022
min read

News Synopsis

ब्रिटेन Britain के पूर्व मंत्री ऋषि सुनक Former Minister Rishi Sunak देश का अगला प्रधानमंत्री Prime Minister बनने की दौड़ में बने हुए हैं। वे अपनी प्रतिद्वंद्वी Rival विदेश मंत्री लिज़ ट्रस  Foreign Minister Liz Truss के साथ अंतर को कम कर रहे हैं। कंजर्वेटिव पार्टी Conservative Party के सदस्यों के साथ किए गए एक ताजा सर्वे Latest Survey के मुताबिक दोनों के बीच अंतर अब केवल पांच प्वाइंट Five Points का ही रह गया है।

इतालवी कंपनी ‘टेक्ने’ Italian Company Techne द्वारा एक निजी क्लाइंट के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के 807 सदस्यों को शामिल करते हुए पिछले सप्ताह किए गए एक सर्वेक्षण के मंगलवार को पेश किए गए आंकड़ों की मानें तो, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद और टोरी पार्टी के नेता पद के लिए दौड़ में सुनक को 43 प्रतिशत, ट्रस को 48 प्रतिशत लोगों का समर्थन हासिल है। जबकि 9 फीसदी में कोई फैसला नहीं मिला।

यह पिछले महीने नॉकआउट चरण Knockout Phase के अंत में किए गए यूगव सर्वेक्षण के ठीक विपरीत है, जिसमें यह बात सामने आयी थी कि 42 वर्षीय सुनक के मुकाबले ट्रस को 24 अंकों की बढ़त हासिल है। समाचार पत्र ‘द टाइम्स’ ने सुनक की प्रचार टीम के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि, ‘‘वास्तव में हमें ऐसा महसूस नहीं हो रहा कि लिज़ ट्रस उस तरह की बेहतर स्थिति में हैं, जैसा कि सर्वेक्षण में संकेत दिया गया है।

सुनक जहां भी जाते हैं, उन्हें वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया Good Response मिल रही है और बहुत सारे लोग अभी भी अपना मन बना रहे हैं। लिज का समर्थन बहुत नरम लगता है।’’