News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आरआईएनएल ने शुरू किया 'सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी' अभियान

Share Us

564
आरआईएनएल ने शुरू किया 'सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी' अभियान
17 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड Rashtriya Ispat Nigam Limited ने आजादी के अमृत ​​महोत्सव Azadi Ke Amrit Mahotsav समारोह के तहत 'सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी' Safety is my Responsibility के आदर्श वाक्य के साथ एक अभियान को शुरू किया। आरआईएनएल-विशाखापत्तनम स्टील प्लांट द्वारा कर्मचारियों और टेंडर कर्मियों सहित सभी हितधारकों के बीच सुरक्षा की संस्कृति Safety Culture को विकसित करने के लिए निरंतर की जा रही पहल के हिस्से के रूप में यह अभियान शुरू किया गया है।

आरआईएनएल के निदेशक (संचालन) एके सक्सेना और मुख्य महाप्रबंधक AK Saxena and Chief General Manager ने कम उम्र के कर्मचारी फील्ड सहायक, एसएमएस-1 विभाग के राजाबाबू के हेलमेट पर 'सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है' के स्टिकर को चिपकाकर अभियान की शुरुआत की। इस अभियान की शुरूआत के तहत 'सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है' संदेश के साथ बैज भी कार्य प्रभाग के सभी मुख्य महाप्रबंधकों Chief General Managers की जेब पर लगाए गए।

आपको बता दें कि यह अभियान आरआईएनएल द्वारा की गई कई पहलों का हिस्सा है, जैसे ऑनलाइन निगरानी सुरक्षा बेल्‍टों के लिए ट्रैकिंग प्रणाली का कार्यान्‍वयन, इस्पात मंत्रालय द्वारा जारी 'इस्पात क्षेत्र के लिए सुरक्षा दिशानिर्देश' पर सभी कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम और परीक्षा आयोजित करना इसमें प्रमुख है। गौरतलब है कि विशाखापत्तनम स्टील प्लांट Ministry of Steel की कॉर्पोरेट इकाई, इस्पात मंत्रालय के तहत एक नवरत्न सार्वजनिक उपक्रम Navratna PSU है।