News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आरआईएल ने 3 आतिथ्य परियोजनाओं के सह-प्रबंधन के लिए ओबेरॉय के साथ समझौता किया

Share Us

437
आरआईएल ने 3 आतिथ्य परियोजनाओं के सह-प्रबंधन के लिए ओबेरॉय के साथ समझौता किया
25 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries ने कहा उसने भारत और यूके में तीन संपत्तियों को संयुक्त रूप से प्रबंधित करने के लिए द ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स The Oberoi Hotels & Resorts के साथ समझौता किया है।

संपत्तियों में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में आगामी अनंत विलास होटल, यूके में प्रतिष्ठित स्टोक पार्क और गुजरात में एक अन्य नियोजित परियोजना शामिल है। ओबेरॉय होटल्स को ट्रैवल + लीज़र, यूएसए वर्ल्ड्स बेस्ट अवार्ड्स 2022 में विश्व का सर्वश्रेष्ठ होटल ब्रांड चुना गया।

अनंत विलास, मुंबई

ओबेरॉय द्वारा संचालित प्रतिष्ठित लक्जरी 'विलास' पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में अनंत विलास की कल्पना पहली मेट्रो-केंद्रित संपत्ति के रूप में की गई है। अनंत विलास मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स Anant Vilas Mumbai Bandra Kurla Complex के हलचल भरे व्यापारिक जिले में स्थित है, जो तेजी से नागरिकों और आगंतुकों की बड़ी संख्या के लिए व्यापार, आतिथ्य, खरीदारी, एफ एंड बी, कला और संस्कृति, शैक्षिक और आवासीय गतिविधियों के लिए एक मिश्रित उपयोग गंतव्य बन रहा है।

अनंत विलास समझदार आगंतुकों के लिए एक प्रतिष्ठित अनुभव के साथ व्यापार जिले के होटल पदचिह्न को बढ़ाना चाहता है।

स्टोक पार्क, यूके

स्टोक पार्क लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी, स्टोक पोग्स, बकिंघमशायर में खेल और अवकाश सुविधाओं का मालिक है। सुविधाओं में एक होटल, खेल सुविधाएं और यूरोप में उच्चतम रेटिंग वाले गोल्फ कोर्स में से एक शामिल है।

ओबेरॉय-आरआईएल के साथ सुविधाओं को उन्नत करने और इसे एक प्रतिष्ठित विश्व स्तरीय गंतव्य बनाने और मेहमानों के लिए एक बेजोड़ अनुभव प्रदान करने में सहायता करेगा। जिन योजनाओं में गोल्फ और अन्य खेल सुविधाओं सहित स्टोक पार्क का व्यापक उन्नयन शामिल होगा, वह तैयारी में है।

नई परियोजना, गुजरात

गुजरात राज्य में पर्यटन क्षमता को बढ़ाने के लिए एक और प्रतिष्ठित होटल परियोजना के रूप में परिकल्पित, अभी तक अज्ञात परियोजना कार्यान्वयन के अधीन है।

ओबेरॉय के पास विश्व स्तर पर आतिथ्य उद्योग में उत्कृष्ट ग्राहक सेवा Excellent Customer Service in the Hospitality Industry प्रदान करने का एक अद्वितीय ट्रैक रिकॉर्ड है। ओबेरॉय के पोर्टफोलियो में कई महल और अन्य ऐतिहासिक संपत्तियां हैं जिन्हें ऐतिहासिक संपत्तियों के चरित्र और दृष्टि को संरक्षित करते हुए बढ़ाया गया है।

रिलायंस रिटेल के बारे में:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक फॉर्च्यून 500 कंपनी और भारत में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी निगम है।

हमारा आदर्श वाक्य "विकास ही जीवन है" रिलायंस की निरंतर विकसित होती भावना को सटीक रूप से दर्शाता है। हम कपड़ा और पॉलिएस्टर कंपनी से ऊर्जा, सामग्री, खुदरा, मनोरंजन और डिजिटल सेवाओं में एक एकीकृत खिलाड़ी बन गए हैं। इनमें से प्रत्येक क्षेत्र में हम नवाचार-आधारित, घातीय वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे दृष्टिकोण ने हमें अपने कई व्यवसायों में वैश्विक नेतृत्व हासिल करने के लिए प्रेरित किया है।

रिलायंस के उत्पाद और सेवा पोर्टफोलियो आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों Economic and Social Sectors में दैनिक आधार पर लगभग सभी भारतीयों को छूते हैं। अब हम ऐसे मंचों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो चौथी औद्योगिक क्रांति की शुरुआत करेंगे और भारत और उसके सभी नागरिकों के लिए उनकी वास्तविक क्षमता का एहसास करने के अवसर और रास्ते बनाएंगे।

ओबेरॉय होटल के बारे में:

हमारी कहानी ने अपना प्रारंभिक अध्याय 1934 में शिमला में लिखा था, जहाँ एम.एस. ओबेरॉय ने अपना पहला होटल खोलकर भारत में लक्जरी आतिथ्य के विचार को आगे बढ़ाया। स्व-सिखाया गया पाठ, अपरिहार्य गलतियाँ की गईं, ज्ञान प्राप्त हुआ, प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते गए। सभी ने ओबेरॉय की आने वाली पीढ़ियों के लिए दिशा सूचक यंत्र तैयार किया है।

आज तक हम अभी भी सबसे सरल और असामान्य परिचालन दर्शन का अभ्यास करते हैं, जो एम.एस. के साथ शुरू हुआ था। ओबेरॉय स्वयं और अब उनके बेटे और एमेरिटस चेयरमैन पी.आर.एस. ओबेरॉय भी इस बात से सहमत हैं: अतिथि ही सब कुछ है।

हमारी ख़ुशी यह सुनिश्चित करने से आती है, कि प्रत्येक को एक व्यक्ति, एक दोस्त, एक परिवार के सदस्य के रूप में देखा और महत्व दिया जाए जो यहाँ रहने के लिए आया है। यह बोले गए या अनकहे शब्दों के माध्यम से हर भाव में मौजूद है, ऐसे तरीकों से जो स्पष्ट हैं, और ऐसे तरीकों से जो चुपचाप किसी के समय और गोपनीयता का सम्मान करते हैं।

आपको हमारी जैसी खूबसूरत संपत्तियों या असाधारण रेस्तरां, अतिथि कक्षों और सुविधाओं को खोजने में कठिनाई होगी। लेकिन ये वे चीज़ें नहीं हैं, जो ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स को अतुलनीय प्रतिष्ठा प्रदान करती हैं।

हमारे मेहमान जिस चीज़ के बारे में सबसे अधिक बात करते हैं वह वास्तव में देखे जाने, सुने जाने और समझे जाने के उस विलक्षण अनुभव के बारे में है। ऐसा कुछ जिसका अनुकरण कोई अन्य होटल या रिसॉर्ट नहीं कर सकता। किसी कार्य, हावभाव, शब्द से जो आश्चर्यजनक प्रभाव महसूस होता है; वह हृदयस्पर्शी है।