रिलायंस ने बड़े भागीदार के रूप में आईओए के साथ की साझेदारी

Share Us

305
रिलायंस ने बड़े भागीदार के रूप में आईओए के साथ की साझेदारी
29 Jul 2022
5 min read

News Synopsis

भारत India के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी Mukesh Ambani के नेतृत्व वाली देश की बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड Reliance Industries Ltd ने प्रमुख खेल आयोजनों में खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ Indian Olympic Association (आईओए) के साथ दीर्घकालिक साझेदारी Long Term Partnership कर ली है।

इस साझेदारी के तहत उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाला समूह खेल महासंघों और खिलाड़ियों Sports Federations and Athletes को ओलंपिक Olympics, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों Asian Games and Commonwealth Games जैसे आयोजनों के लिए मदद करेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को अपने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘‘इस साझेदारी का उद्देश्य भारतीय एथलीटों ,Indian Athletes के प्रदर्शन को बेहतर करने के साथ राष्ट्रीय खेल महासंघों National Sports Federations का समर्थन करना और वैश्विक खेल राष्ट्र Global Sports Nations के रूप में भारत की साख का निर्माण करना है।’’

कंपनी के अनुसार, भविष्य में भारत में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने की आकांक्षा को लेकर भी यह साझेदारी की गई है। साझेदारी के तहत, रिलायंस और आइओए पेरिस ओलंपिक 2024 Reliance and IOA Paris Olympics 2024 में पहली बार ‘इंडिया हाउस’ India House भी स्थापित करेंगे।