रिलायंस रिटेल का शानदार प्रदर्शन, दीं 1.5 लाख नौकरियां

Share Us

600
रिलायंस रिटेल का शानदार प्रदर्शन, दीं 1.5 लाख नौकरियां
09 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत india की दिग्गज कंपनी रिलायंस रिटेल Reliance Retail का शानदार प्रदर्शन लगातार बरकरार है। कंपनी ने दावा किया है कि पिछले वित्तीय वर्ष में उसने रिकॉर्ड 1.50 लाख नई नौकरियां new jobs उपलब्ध कराई हैं। ये नौकरियां उस दौर में दी हैं जब पूरी दुनिया कोविड माहमारी covid pandemic के दुष्परिणामों side effects से जूझ रही थी।

कंपनी के वित्तीय परिणामों financial results के अनुसार रिलायंस रिटेल का स्टाफ 70 फीसदी से बढ़कर 3 लाख 61 हजार हो गया है। रिटेल और अन्य बिजनेस में कुल मिलाकर रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance industries ने 2 लाख 10 हजार नई नौकरियां jobs प्रदान की हैं।

ध्यान देने वाली बात ये है कि रिलायंस रिटेल ने जो 1.5 लाख नई नौकरियां दी हैं उनमें से 1 लाख से अधिक नौकरियां छोटे शहरों small cities में उपलब्ध कराई हैं। कंपनी के बयान के अनुसार रिलायंस रिटेल छोटे व मझौले शहरों में नई नौकरियां इसलिए दे पाया क्योंकि इन शहरों में उसके स्टोर्स का नेटवर्क network of stores तेजी से बढ़ा है।

स्टोर्स के साथ इन शहरों में डिजिटल और न्यू कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स digital and new commerce platforms का विस्तार भी तेजी से हुआ है। साथ ही कंपनी ने रोजाना करीब 7 नए स्टोर्स new stores के हिसाब से कुल 2500 से अधिक स्टोर्स खोले है। कंपनी के स्टोर्स की कुल संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है।