Reliance: रिलायंस न्यू एनर्जी अमेरिकी सौर ऊर्जा कंपनी Caelux में खरीदेगा हिस्सेदारी 

Share Us

403
Reliance: रिलायंस न्यू एनर्जी अमेरिकी सौर ऊर्जा कंपनी Caelux में खरीदेगा हिस्सेदारी 
24 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी Reliance New Energy ने अमेरिका स्थित पेरोव्स्काइट-आधारित Perovskite-Based सौर प्रौद्योगिकी कंपनी Caelux Corporation में निवेश करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। केलक्स पेरोव्स्काइट-आधारित Calux Perovskite-Based सौर प्रौद्योगिकी के अनुसंधान Technology Research और विकास के क्षेत्र में काम करती है।

इस कंपनी पर मालिकाना हक कंपनी को उच्च दक्षता वाले सौर मॉड्यूल से जुड़ी तकनीक के क्षेत्र में सक्षम बतानी है। यह तकनीक सौर परियोजना के 25 साल के जीवनकाल में काफी कम स्थापित लागत पर 20 फीसदी अधिक ऊर्जा का उत्पादन में मदद कर सकती है। रिलायंस न्यू एनर्जी Reliance New Energy यूएस स्थित कंपनी Headquarters USA में 20 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी।

Caelux का मुख्यालय अमेरिका में कैलिफोर्निया California के पासाडेना Headquarters USA में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुक्रवार को जारी अपने एक बयान में कहा है कि लेनदेन के लिए किसी नियामक अनुमोदन की आवश्यकता नहीं होगी और सितंबर 2022 के अंत तक इसके पूरा होने की उम्मीद है।