रिलायंस जियो ने तीर्थयात्रियों के लिए उत्तराखंड के चारधाम मंदिर में ट्रू 5जी सेवाएं शुरू कीं

Share Us

428
रिलायंस जियो ने तीर्थयात्रियों के लिए उत्तराखंड के चारधाम मंदिर में ट्रू 5जी सेवाएं शुरू कीं
27 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस जियो Reliance Jio ने उत्तराखंड में पवित्र चारधाम मंदिर Holy Char Dham Temple in Uttarakhand को कवर करने के लिए अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू True 5G Services Launched करने की घोषणा की है। यह कदम Jio True 5G ग्राहकों को Jio 5G नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेगा, जब वे केदारनाथ Kedarnath, बद्रीनाथ Badrinath, यमुनोत्री और गंगोत्री Yamunotri and Gangotri धामों की यात्रा कर रहे होंगे।

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय Badrinath Kedarnath Temple Committee President Ajendra Ajay ने बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार Kishor Panwar Vice President of BKTC, बीकेटीसी के सीईओ योगेंद्र सिंह Yogendra Singh CEO of BKTC और मंदिर के मुख्य पुजारी  ईश्वर प्रसाद नंबूदरी Chief Priest Ishwar Prasad Namboodiri जैसे गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में सेवा का शुभारंभ किया। 

लॉन्च पर उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी Honorable Chief Minister of Uttarakhand Pushkar Singh Dhami ने एक संदेश में कहा रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के चारधाम मंदिर परिसर में अपनी 5जी सेवाएं शुरू की हैं। मैं देश के डिजिटल परिदृश्य में परिवर्तनकारी बदलाव लाने के लिए जियो को बधाई और धन्यवाद देता हूं। राज्य और यात्रा की शुरुआत में 5G सेवाएं शुरू कर रहा है। यह सुविधा लाखों तीर्थयात्रियों को हाईस्पीड डेटा नेटवर्क High Speed Data Network का लाभ उठाने की अनुमति देगी। चारधाम में 5G की सफल शुरुआत के साथ Jio न केवल भारत में 5G सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर खरा उतरा है। मुख्य कस्बों बल्कि राज्य के धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों के लिए भी।

साथ ही चारधाम यात्रा के दौरान जियो के मजबूत डेटा नेटवर्क की मदद से रियल टाइम बेसिस पर आपदा प्रबंधन, निगरानी और यात्रा की निगरानी की जा सकेगी। मैं एक बार फिर जियो को धन्यवाद देता हूं, जो राज्य के लोगों को डिजिटल सेवाएं प्रदान कर रहा है। राज्य के कठिन भौगोलिक ढांचे में भी तेजी से काम कर रहे हैं।

Jio ने पूरे उत्तराखंड-राज्य की राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा के पास माणा के सुदूर भारतीय गाँव तक उपस्थिति स्थापित की है। Jio के पास सभी चारधामों में श्रद्धेय केदारनाथ धाम के ट्रेकिंग मार्ग के साथ-साथ 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा Hemkund Sahib Gurudwara भी है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए Jio के प्रवक्ता ने कहा हम चारधाम मंदिर परिसर में Jio True 5G शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। Jio True 5G उत्तराखंड के लिए एक वास्तविक गेम चेंजर होगा और छात्रों, नागरिकों के लिए अवसरों और समृद्ध अनुभवों की अधिकता की शुरूआत करेगा। साथ ही उत्तराखंड के आगंतुक। Jio जल्द ही अपने 5G नेटवर्क का विस्तार करने और दिसंबर 2023 तक उत्तराखंड के हर शहर, तहसील और तालुका को कवर करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा इस तकनीक की परिवर्तनकारी शक्ति और इसके द्वारा प्रदान किए जा सकने वाले घातीय लाभों के कारण उत्तराखंड में Jio के इंजीनियर प्रतिकूल मौसम और राज्य के कठिन भौगोलिक क्षेत्रों में हर नागरिक को तुरंत True 5G वितरित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम इसके आभारी हैं। मुख्यमंत्री धामीजी और राज्य सरकार ने उत्तराखंड को डिजिटाइज़ करने की हमारी खोज में उनके निरंतर समर्थन के लिए हम धार्मिक महत्व के स्थानों को मोबाइल और डेटा कनेक्टिविटी Mobile and Data Connectivity प्रदान करने के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने में उनके समर्थन के लिए चारधाम मंदिर प्रशासन को भी धन्यवाद देना चाहते हैं।