News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रिलायंस जियो ने वाहन कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए JioMotive पेश किया

Share Us

402
रिलायंस जियो ने वाहन कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए JioMotive पेश किया
06 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस जियो Reliance Jio ने 4,999 की कीमत वाला एक डिवाइस JioMotive लॉन्च किया है, जिसे पारंपरिक कारों में स्मार्ट फीचर्स लाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह लोकेशन ट्रैकिंग और चोरी अलर्ट जैसी सुविधाओं को जोड़कर एक कनेक्टेड कार अनुभव प्रदान करता है, यहां तक कि बिना अंतर्निहित उन्नत सुविधाओं वाले वाहनों में भी।

जबकि कई आधुनिक और हाई-एंड वाहन बिल्ट-इन इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ आते हैं, JioMotive का OBD एडाप्टर कार मालिकों को समान सुविधाओं तक पहुंचने की अनुमति देता है। यह उपकरण स्थान, इंजन स्वास्थ्य और ड्राइविंग प्रदर्शन सहित वाहन के प्रदर्शन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी प्रदान करता है। यह पुराने या बेस-मॉडल वाहनों के मालिकों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है।

जियोमोटिव कैसे काम करता है?

JioMotive एक प्लग-एंड-प्ले डिवाइस है, जिसे पेशेवर इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं है। और उपयोगकर्ता नीचे उल्लिखित चरणों का पालन करके आसानी से शुरुआत कर सकते हैं। 

Google Play Store या Apple App Store से JioThings ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

JioThings ऐप में Jio नंबर के साथ लॉग इन या साइन अप करें और JioMotive चुनें।

JioMotive डिवाइस से IMEI नंबर दर्ज करें और कार विवरण जैसे पंजीकरण संख्या, वाहन का नाम, मेक, मॉडल, ईंधन प्रकार और निर्माण का वर्ष दर्ज करें।

JioMotive डिवाइस को कार के OBD पोर्ट में प्लग करें और कार को अच्छे Jio नेटवर्क कवरेज वाले क्षेत्र में चालू करें।

Jio EverywhereConnect नंबर शेयरिंग प्लान के नियमों और शर्तों से सहमत हों और इसे सक्षम करें।

जिसमें लगभग एक घंटा लग सकता है। यदि सहायता की आवश्यकता हो तो ग्राहक सेवा से संपर्क करें।

JioMotive एक ई-सिम से भी लैस है, जो उपयोगकर्ता के मौजूदा मोबाइल डेटा प्लान के साथ डेटा साझा करता है, जिससे अलग सिम कार्ड या डेटा प्लान की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। डिवाइस जियो-फेंसिंग और टाइम फेंस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करता है, जो वाहन के पूर्वनिर्धारित सीमाओं को पार करने या विशिष्ट समय अवधि के दौरान चालू होने पर अलर्ट भेजता है।

अपनी कनेक्टिविटी सुविधाओं के अलावा JioMotive वाहन के बारे में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, जिसमें बैटरी स्वास्थ्य, इंजन लोड, शीतलक तापमान और वायु सेवन शामिल है, यह 200 से अधिक इंजन डायग्नोस्टिक कोड तक पहुंच भी प्रदान करता है, उपयोगकर्ताओं को अपने वाहन के प्रदर्शन को बेहतर ढंग से समझने और बनाए रखने में सक्षम बनाना।

Jio ने एक सीमित समय का प्रमोशन भी लॉन्च किया है, जो पहले साल के लिए मुफ्त JioMotive सदस्यता प्रदान करता है। ग्राहक पहले वर्ष के बाद प्रति वर्ष अतिरिक्त 599 में इन सुविधाओं का उपयोग जारी रख सकते हैं। अभी रिलायंस डिजिटल की वेबसाइट नए Jio वाहन ट्रैकिंग गैजेट पर 10% की अतिरिक्त छूट दे रही है। यह डील अब ऑनलाइन स्टोर पर सक्रिय है, और यह केवल कुछ समय के लिए ही हो सकती है। इसके अलावा कंपनी द्वारा अपनी वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के अनुसार उपकरण एक साल की वारंटी के साथ आएगा।