कैम्पा कोला को बाजार में फिर से उतारने की तैयारी में रिलायंस, जानें डिटेल्स

Share Us

693
कैम्पा कोला को बाजार में फिर से उतारने की तैयारी में रिलायंस, जानें डिटेल्स
03 Sep 2022
min read

News Synopsis

रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries भारतीय सॉफ्ट ड्रिंक के बाजार Indian Soft Drink Market में एक बार फिर पुराने ब्रांड Old Brands की वापसी करा कर धमाल मचाने की तैयारी में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी Mukesh Ambani ने रिलायंस रिटेल Reliance Retail के जरिए बाजार में सॉफ्ट ड्रिक्स उतारने की तैयारी की है। अपने इस नए अभियान को अंजाम देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 70 के दश की मशहूर सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैम्पा कोला का अधिग्रहण Acquisition of Campa Cola कर लिया है। रिलायंस के इस कदम से पेप्सी Pepsi, कोका कोला और स्प्राइट Coca Cola and Sprite जैसे पेय पदार्थ बनाने वाली कंपनियों को जबरदस्त टक्कर मिलने की उम्मीद है।

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल ने बाजार से वर्षों से गायब ब्रांड कैम्पा कोला की बाजार में वापसी का जिम्मा लिया है। ईशा अंबानी के मार्गदर्शन में चलने वाली रिलायंस रिटेल ने कैम्पा कोला ब्रांड को बाजार में फिर से स्थापित करने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसी दिवाली Diwali पर अपने तीन फ्लेवर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिलायंस ने दिल्ली Delhi के प्योर ड्रिंक ग्रुप से करीब 22 करोड़ रुपए में कैम्पा कोला ब्रांड के अधिकार खरीद लिए हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि वर्ष 1977 में जब जनता पार्टी की सरकार ने देश में कोका कोला को बैन कर कंपनी को देश से बाहर का रास्ता दिखा दिया था उस वक्त कोका कोला की कमी को कैम्पा कोला ने ही पूरा किया था। कोका कोला की देश में वापसी के बाद यह ब्रांड देश से धीरे-धीरे गायब हो गया। अब एक बार फिर रिलायंस इस ब्रांड में बाजार में वापस लाने की तैयारी में है।