News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एजेएसके में 51 प्रतिशत का हिस्सेदार बना रिलायंस 

Share Us

761
एजेएसके में 51 प्रतिशत का हिस्सेदार बना रिलायंस 
20 Apr 2022
6 min read

News Synopsis

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड RBL ने मंगलवार को कहा कि वह 35 साल पुरानी कंपनी old company फैशन हाउस अबू जानी संदीप खोसला fashion house Abu Jani Sandeep Khosla में 51 फीसदी की हिस्सेदारी का अधिग्रहण acquisition करेगी। दोनों पक्षों की तरफ से जारी संयुक्त बयान joint statement के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड RIL की कंपनी आरबीएल ने एजेएसके Abu Jani Sandeep Khosla में खुद के जरिए निवेश के लिए एक निर्णायक समझौते पर हस्ताक्षर signing of conclusive agreement किए हैं। हालांकि, इस करार की राशि का खुलासा नहीं किया गया है। निर्णायक हिस्सेदारी रिलायंस की फर्म के पास जाने के बाद भी अबू जानी Abu Jani और संदीप खोसला Sandeep Khosla इस ब्रांड के डिजाइन एवं रचनात्मक पक्षों का नेतृत्व करते रहेंगे।

मुंबई Mumbai स्थित अबू जानी और संदीप खोसला भारत India के प्रमुख फैशन डिजाइनर Leading Fashion Designer हैं। उनके ब्रांड एजेएसके को अंतरराष्ट्रीय स्तर international level पर अपनी अत्याधुनिक गुणवत्ता और सुरुचिपूर्ण शैली के लिए जाना जाता है। इस फैशन हाउस में फिलहाल एएसएएल, गुलाबो Gulabo और मर्द Mard नाम के तीन अन्य ब्रांड भी हैं। आपको बता दें कि आरबीएल रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक Director of Reliance Retail Ventures Limited ईशा अंबानी Isha Ambani ने कहा कि भारत India के अग्रणी फैशन व्यवसायियों Leading Fashion Businessmen के साथ जुड़ना खासा रोमांचक है। इससे हमें भारतीय शिल्प की खोज को उनकी उत्साही प्रतिबद्धता के लिए एक मजबूत मंच तैयार करने का मौका मिलेगा, जिससे भारतीय कला और शिल्प को पूरी दुनिया तक पहुँचाया जा सके।

इससे पहले साल की शुरुआत में जनवरी में इसने एक नया फैशन लेबल Fashion Labels बनाने के लिए राहुल मिश्रा Rahul Mishra के साथ साझेदारी की थी। पिछले साल इसने मनीष मल्होत्रा Manish Malhotra के ब्रांड में भी निवेश किया था। अक्टूबर 2021 में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार Ritu Kumar  की कंपनी रितिका प्राइवेट लि.Ritika Pvt.Ltd.में 52 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।