रिलायंस ने कैंपा कोला के लिए उड़ान के साथ वितरण साझेदारी की घोषणा की

Share Us

474
रिलायंस ने कैंपा कोला के लिए उड़ान के साथ वितरण साझेदारी की घोषणा की
27 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स Reliance Consumer Products ने गुरुवार को शीतल पेय की कैंपा रेंज Campa Range of Soft Drinks के लिए ईबी2बी रिटेल और किराना प्लेटफॉर्म उड़ान EB2B Retail and grocery platform Udaan के साथ अखिल भारतीय वितरण साझेदारी All India Distribution Partnership की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कैंपा जो कोका-कोला और पेप्सिको Coca-Cola and PepsiCo के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, 50,000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के लिए उपलब्ध होगा और वितरण कवरेज धीरे-धीरे एक लाख से अधिक खुदरा विक्रेताओं या किराना स्टोर तक बढ़ जाएगा।

बयान में कहा गया है, कि उड़ान प्लेटफॉर्म Udaan Platform पर तीन कैम्पा फ्लेवर घर में खपत के लिए 200 एमएल, 500 एमएल और 2,000 एमएल फैमिली पैक समेत कई कीमतों पर उपलब्ध होंगे। रिटेलर ने कहा कैम्पा रेंज की उपलब्धता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए उड़ान विभिन्न रिटेलर प्रमोशन Udaan Various Retailer Promotion पर काम करेगा, ताकि प्लेटफॉर्म पर विस्तार और खरीदार आधार बढ़ाया जा सके।

उड़ान ने हाल ही में प्रोजेक्ट विस्तार नामक एक ग्रामीण कार्यक्रम शुरू किया है, जिसके बारे में कहा गया है, कि इसका उद्देश्य एफएमसीजी और खाद्य उत्पादों का विस्तार करना है। परियोजना के हिस्से के रूप में उड़ान 3,000 की आबादी तक हर ग्रामीण बाजार की सेवा कर रहा है। कंपनी का लक्ष्य अगले 10-12 महीनों में 10,000 से अधिक कस्बों और गांवों तक अपनी पहुंच का विस्तार करना है।

उड़ान में एफएमसीजी कारोबार के प्रमुख विनय श्रीवास्तव Vinay Srivastava Head of the FMCG Business ने कहा कि साझेदारी कैंपा रेंज के लिए बाजार में गहरी पैठ बनाएगी।

मुकेश अंबानी Mukesh Ambani के नेतृत्व वाली रिलायंस ने पिछले साल कैंपा को प्योर ड्रिंक्स ग्रुप Pure Drinks Group से अनुमानित 22 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसने इस साल जनवरी में गुजरात-मुख्यालय वाली सोस्यो हजूरी बेवरेजेज Gujarat-Headquartered Socio Hazuri Beverages और इसके मुख्य आधार पेय ब्रांड सोस्यो में 50% हिस्सेदारी भी हासिल कर ली। सोस्यो के अलावा हजूरी के अन्य ब्रांडों में कश्मीरा, लेमी, जिनलिम, रनर और ओपनर शामिल हैं। सोस्यो गुजरात में एक प्रमुख खिलाड़ी है।