Redmi A2 Series भारत में 19 मई को होगी लॉन्च: जानें पूरी जानकारी

Share Us

1059
Redmi A2 Series भारत में 19 मई को होगी लॉन्च: जानें पूरी जानकारी
13 May 2023
5 min read

News Synopsis

Xiaomi ने 19 मई को भारत में अपना एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Redmi A2 लॉन्च करने की घोषणा की है। Redmi A2 सीरीज में Redmi A2 और Redmi A2+ शामिल होंगे।

विशेष रूप से यह अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, कि Redmi A2+ स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

कंपनी माइक्रोसाइट ने आगामी स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख विवरणों का खुलासा किया है। यह एक "नोटिफाई मी" बटन भी दिखाता है, जिसे टैप करके कोई भी आगामी लॉन्च विवरण के साथ अपडेट रह सकता है।

Redmi A2 में डुअल रियर कैमरा सेटअप Dual Rear Camera Setup के साथ वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले Waterdrop Notch Display होने की पुष्टि हुई है। डिजाइन के मामले में स्मार्टफोन के लेदर फिनिश के साथ आने की संभावना है। यह हल्के हरे रंग के वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यह रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर Rear-Mounted Fingerprint Sensor के साथ भी आएगा।

साथ ही Google पासकी सुविधा: Android, iOS, Windows पर पासवर्ड-रहित कैसे उपयोग करें।

Redmi A2 सीरीज लॉन्च: इसे लाइव कैसे देखें:

Redmi A2 सीरीज का लॉन्च इवेंट भारत में सुबह 11 बजे शुरू होगा। इवेंट की लाइव स्ट्रीम कंपनी के यूट्यूब पेज और सोशल मीडिया हैंडल YouTube Page and Social Media Handles पर उपलब्ध होगी।

Redmi A2 सीरीज़ के संभावित स्पेक्स, फ़ीचर:

यूरोपीय बाजारों में लॉन्च किए गए Redmi A2 के विनिर्देशों के अनुसार स्मार्टफोन में 6.52 इंच का एलसीडी डिस्प्ले होने की संभावना है जो 1,600 x 720-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। इसके MediaTek Helio G36 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, और 2GB और 3GB रैम विकल्प प्रदान करता है। स्टोरेज के लिहाज से स्मार्टफोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज दिए जाने की संभावना है। Redmi A2 के Android 12 बॉक्स से बाहर चलने की संभावना है।

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें एक एलईडी फ्लैश के साथ एक 8MP सेंसर और एक QVGA कैमरा हो सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए स्मार्टफोन में 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा होने की उम्मीद है।

Redmi A2 में 5,000 एमएएच की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। स्मार्टफोन के चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आने की संभावना है।

Redmi A2 Series: बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शुमार Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है, कि Redmi A2 सीरीज भारतीय बाजार Indian Market में 19 मई को लॉन्च होगी। लाइनअप में Redmi A2 और A2+ मॉडल शामिल हैं। यहां हम इन दोनों अपकमिंग फोन Upcoming Phone से जुड़ी सभी जानकारियां देंगे।

Redmi A2 सीरीज की खासियत:

चाइनीज मोबाइल फोन निर्माता Chinese Mobile Phone Manufacturers ने वैश्विक बाजारों में मार्च 2023 में A2 सीरीज के स्मार्टफोन की घोषणा की थी, और अब ब्रांड ने पुष्टि की है, कि लाइनअप इंडियन मार्केट में भी आएगा। दोनों स्मार्टफोन काफी हद तक एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं, और दोनों के स्पेसिफिकेशन लगभग समान है। दोनों मॉडलों में 6.52 इंच का एचडी+ एलसीडी पैनल है, और ये मीडियाटेक हीलियो जी36 एसओसी से लैस आते हैं।

कैमरा और बैटरी:

कैमरे के मोर्चे पर बात करें तो A2 और A2+ दोनों फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि पीछे की तरफ सेकेंडरी डेप्थ सेंसर Secondary Depth Sensor के साथ 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है।

जहां तक बैटरी की बात है, तो हुड के तहत दोनों डिवाइस में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी मिलती है। लेकिन केवल स्टैंडर्ड वेरिएंट 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा दोनों डिवाइस Android 13 Go Edition पर चलते हैं।

दोनों फोन में क्या है, अंतर?

दोनों फोन के बीच एकमात्र अंतर थोड़े अधिक महंगे Redmi A2+ मॉडल पर रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है, जो बेस वेरिएंट में नहीं है।

कलर ऑप्शन और उपलब्धता:

अब तक की जानकारी के अनुसार A2 और A2+ को भारत में कई कलर ऑप्शन के साथ पेश किए जानें की संभावना है। जिनमें लाइट ब्लू Light Blue, लाइट ग्रीन और ब्लैक Light Green and Black जैसे कलर शामिल हैं। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन्स में लेदर जैसा बैक पैनल होगा। Redmi A2 सीरीज की बिक्री ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर्स Offline Stores और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर होगी। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इन दोनों फोन की कीमत की जानकारी नहीं दी है।

TWN In-Focus