News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

redBus ने ग्राहकों का विश्वास और जुड़ाव बढ़ाने के लिए Truecaller के साथ साझेदारी की

Share Us

244
redBus ने ग्राहकों का विश्वास और जुड़ाव बढ़ाने के लिए Truecaller के साथ साझेदारी की
01 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म रेडबस redBus ने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और निर्बाध संचार अनुभव प्रदान करने के लिए अग्रणी वैश्विक संचार और कॉलर पहचान प्लेटफॉर्म ट्रूकॉलर Truecaller के साथ साझेदारी की।

इस साझेदारी का उद्देश्य यात्रा बुकिंग और ग्राहक सहायता जैसे उपयोग के मामलों में ग्राहक अनुभव जीवनचक्र को बढ़ाना है।

ट्रूकॉलर अपने सत्यापित बिजनेस कॉलर आईडी समाधान के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को रेडबस से सत्यापित व्यावसायिक कॉल को तुरंत पहचानने में सक्षम करेगा, जिससे ग्राहक बस टिकट और कैब सेवाओं सहित अपनी यात्रा बुकिंग को सहजता से प्रबंधित कर सकेंगे, विशेष प्रस्तावों के बारे में जान सकेंगे और समय पर तकनीकी सहायता प्राप्त कर सकेंगे।

ट्रूकॉलर बिजनेस सॉल्यूशन सूट की डायनामिक कॉल प्रबंधन क्षमताओं के शुरुआती अपनाने वाले के रूप में रेडबस अब अत्यधिक व्यक्तिगत और प्रासंगिक रूप से समृद्ध संचार अनुभव प्रदान कर सकता है। इस क्षमता का लाभ उठाते हुए रेडबस अब अपनी कॉल को गतिशील रूप से कॉन्फ़िगर करने में सक्षम हो गया है, बुकिंग पुष्टिकरण, यात्रा अपडेट या ग्राहक सहायता इंटरैक्शन जैसे मामलों का उपयोग करने के लिए मैप किया गया है।

इसके अलावा ट्रूकॉलर सत्यापित बिजनेस कॉलर आईडी समाधान की समृद्ध मीडिया संचार सुविधा, वीडियो कॉलर आईडी का रचनात्मक रूप से उपयोग करके, इसने नवरात्रि त्योहार यात्रा सीजन के दौरान थीम केंद्रित ग्राहक आउटरीच और सगाई अभियानों में एक अद्वितीय और विशिष्ट वीडियो तत्व को शामिल किया है।

ट्रूकॉलर में जीटीएम के ग्लोबल हेड प्रियम बोस Priyam Bose Global Head GTM at Truecaller ने कहा "ट्रूकॉलर का मिशन हमेशा संचार को सुरक्षित और अधिक कुशल बनाना रहा है। हमारा सत्यापित बिजनेस सॉल्यूशन सूट धोखाधड़ी को रोकने और विश्वास का निर्माण करके ग्राहक अनुभव को बढ़ाने के लिए बनाया गया है। रेडबस के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, कि उपयोगकर्ता व्यवसायों के साथ प्रासंगिक तरीके से आत्मविश्वास से और निर्बाध रूप से संवाद कर सकते हैं।"

रेडबस के उत्पाद प्रमुख सौरभ शाक्य Saurabh Shakya Head of Product redBus ने कहा "हम अपने ग्राहकों के लिए अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास करते हैं, और यह साझेदारी इसे आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है। ट्रूकॉलर का सत्यापित बिजनेस कॉलर आईडी समाधान हमें समृद्ध और सुरक्षित प्रदान करने में मदद करता है। जैसे ही कोई उपयोगकर्ता हमारे साथ यात्रा बुक करता है, उन्हें एक सत्यापित और निर्बाध सेवा प्राप्त होगी। इसके अलावा उपयोगकर्ता इस प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से रेडबस पर चल रहे ऑफ़र भी खोज सकते हैं। हम अपने संचार को बेहतर बनाने के लिए ट्रूकॉलर के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं, और हमारे ग्राहकों के साथ जुड़ें।"

ट्रूकॉलर सत्यापित बिजनेस सॉल्यूशन ब्रांड पहचान और संदर्भ के साथ बिजनेस कॉल को सशक्त बनाता है, जिससे विश्वसनीय ग्राहक संचार को बढ़ावा मिलता है। भारत और अन्य महत्वपूर्ण वैश्विक बाजारों में 2000 से अधिक सक्रिय व्यवसायों को सत्यापित बिजनेस कॉलर आईडी और अन्य उन्नत संचार क्षमताओं से लाभ हुआ है। व्यावसायिक कॉल दक्षता में सुधार के अलावा समाधान ने फोन कॉल से संबंधित धोखाधड़ी और घोटालों में काफी कमी ला दी है, जिससे व्यावसायिक संचार में ग्राहक सुरक्षा को बढ़ावा मिला है।

ट्रूकॉलर लोगों के बीच सुरक्षित और प्रासंगिक बातचीत को सक्षम बनाता है, और व्यवसायों के लिए उपभोक्ताओं से जुड़ने को कुशल बनाता है। धोखाधड़ी और अवांछित संचार डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं के लिए स्थानिक हैं, खासकर उभरते बाजारों में। हम संचार में विश्वास पैदा करने के मिशन पर हैं। ट्रूकॉलर 368 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए रोजमर्रा के संचार का एक अनिवार्य हिस्सा है, लॉन्च के बाद से एक बिलियन से अधिक डाउनलोड और 2021 में लगभग 50 बिलियन अवांछित कॉल की पहचान की गई और ब्लॉक किया गया।

रेडबस की स्थापना 2006 में भारत में हुई थी, और आज यह दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बस टिकटिंग प्लेटफ़ॉर्म है। भारत में बस ग्राहकों की जटिल समस्याओं को हल करने के बाद रेडबस ने 2015 में सिंगापुर, इंडोनेशिया और मलेशिया में भी परिचालन शुरू किया और अगले वर्ष पेरू स्थित बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म बसपोर्टल Bus Ticketing Platform BusPortal में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली। इस अधिग्रहण के साथ रेडबस ने लैटिन अमेरिका के बाजारों, पेरू और उसके तुरंत बाद कोलंबिया में सफलतापूर्वक परिचालन शुरू किया। रेडबस ने वैश्विक स्तर पर 180 मिलियन से अधिक बस टिकटें बेची हैं, और इसके लगभग 20 मिलियन उपयोगकर्ताओं का ग्राहक आधार है। रेडबस अब मेकमायट्रिप ग्रुप का हिस्सा है, जो भारत में सबसे बड़ा ट्रैवल एग्रीगेटर है, जो फ्लाइट, होटल, हॉलिडे पैकेज आदि श्रेणियों में ऑफर देता है। व्यवसाय के पास तीन उत्पाद हैं, रेडबस™, रेडबस प्रोविन™ और रेडबस। पार्टनर™, जो सभी भौगोलिक क्षेत्रों में खंडित बस उद्योग की सेवा और समाधान के लिए एक साथ आते हैं।

Truecaller के बारे में:

ट्रूकॉलर संपर्कों को सत्यापित करने और अवांछित संचार को रोकने के लिए अग्रणी वैश्विक मंच है। हम लोगों के बीच सुरक्षित और प्रासंगिक बातचीत को सक्षम बनाते हैं, और व्यवसायों के लिए उपभोक्ताओं से जुड़ने को कुशल बनाते हैं। धोखाधड़ी और अवांछित संचार डिजिटल अर्थव्यवस्थाओं के लिए स्थानिक हैं। विशेषकर उभरते बाजारों में। हम संचार में विश्वास पैदा करने के मिशन पर हैं। ट्रूकॉलर 368 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए रोजमर्रा के संचार का एक अनिवार्य हिस्सा है, लॉन्च के बाद से एक अरब से अधिक डाउनलोड और 2022 में लगभग 50 बिलियन अवांछित कॉल की पहचान की गई और उन्हें ब्लॉक कर दिया गया। इसका मुख्यालय स्टॉकहोम में है। हम एक सह-संस्थापक के नेतृत्व वाले हैं। ट्रूकॉलर 8 अक्टूबर 2021 से नैस्डैक स्टॉकहोम में सूचीबद्ध है।

redBus के बारे में:

रेडबस भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसने बसों से यात्रा करने वाले लाखों भारतीयों के लिए आसानी और सुविधा लाकर देश में बस यात्रा को बदल दिया है। 2006 में स्थापित रेडबस भारत की अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाईट्रिप लिमिटेड का हिस्सा है। व्यापक विकल्प, बेहतर ग्राहक सेवा, सबसे कम कीमत और बेजोड़ लाभ प्रदान करके, रेडबस ने 18 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है। रेडबस की भारत के अलावा इंडोनेशिया, सिंगापुर, मलेशिया, कोलंबिया और पेरू में परिचालन के साथ वैश्विक उपस्थिति है।