Realme 11 Pro 5G Series: आज होगी भारत में लॉन्च

Share Us

597
Realme 11 Pro 5G Series: आज होगी भारत में लॉन्च
08 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

Realme आज भारत में Realme 11 Pro सीरीज का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उम्मीद की जा रही है, कि रियलमी दो फोन लॉन्च करेगी, रियलमी 11 प्रो और रियलमी 11 प्रो+।

चूंकि ये फोन चीन में पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं, इसलिए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन से हम अनजान नहीं हैं। रियलमी 11 प्रो+ में 200 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ मून शॉट्स लेने के लिए मून मोड है। विनिर्देशों का एक दिलचस्प गुच्छा होने के अलावा रीयलमे 11 प्रो श्रृंखला में एक आकर्षक डिजाइन भी है।

लॉन्च से पहले रियलमी 11 प्रो सीरीज़ पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में ऑनलाइन जानकारी दी गई थी। लीकस्टर सुधांशु अंभोरे ने ट्विटर पर नोट किया कि फोन के लिए प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो रहे हैं, और अगर लोग आज फोन ऑर्डर करते हैं, तो उन्हें 4499 रुपये की कीमत वाली वॉच 2 प्रो मुफ्त में मिलेगी।

Realme 11 Pro सीरीज़ लॉन्च: लाइव स्ट्रीम कैसे देखें

Realme 11 Pro सीरीज की घोषणा आज भारत में की जाएगी। दोपहर 12 बजे से इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब और फोन के सभी सोशल मीडिया चैनल्स पर की जाएगी। इवेंट को ऑनलाइन देखने के लिए आप स्मार्टफोन कंपनी के आधिकारिक हैंडल पर जा सकते हैं।

रीयलमे 11 प्रो श्रृंखला: अपेक्षित मूल्य और उपलब्धता

Realme अपनी आगामी श्रृंखला के हिस्से के रूप में दो मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है, अर्थात् Realme 11 Pro और Realme 11 Pro+Realme 11 Pro का बेस वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज की पेशकश करेगा, जिसकी शुरुआती कीमत 23,999 रुपये होगी। दूसरी ओर प्रो + वैरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के बेस कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगा और इसकी कीमत 28,999 रुपये होने की उम्मीद है।

रियलमी 11 प्रो, रियलमी 11 प्रो+: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

रियलमी 11 प्रो में 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जिसमें फुल एचडी+ स्क्रीन रेजोल्यूशन और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है। आधुनिक स्मार्टफोन्स में ये स्पेसिफिकेशंस काफी स्टैंडर्ड हो गए हैं। डिस्प्ले के 100 प्रतिशत DCI-P3 कलर गैमट को सपोर्ट करने और शानदार 93.65 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो हासिल करने की उम्मीद है, जो एक इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए स्लिम बेजल्स का संकेत देता है।

हुड के तहत Realme 11 प्रो मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC द्वारा संचालित होगा। इस चिपसेट की आधिकारिक तौर पर 2 मई को घोषणा की गई थी, और इसे लावा अग्नि 2 5जी स्मार्टफोन में भी दिखाया गया था, जिसे 16 मई को लॉन्च किया गया था। डाइमेंसिटी 7050 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G 5G के बराबर सक्षम चिपसेट है, जो नथिंग फोन (1) को पावर देता है। अपने चीन संस्करण में रीयलमे 11 प्रो 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज तक प्रभावशाली कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करता है। हालांकि यह देखा जाना बाकी है, कि क्या ये सभी वेरिएंट भारत में लॉन्च किए जाएंगे, क्योंकि उपलब्धता अलग-अलग हो सकती है।

Realme 11 Pro Android ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्जन Android 13 पर चलेगा। इसमें रियलमी यूआई 4.0 को अपने कस्टम इंटरफेस के रूप में पेश किया जाएगा, जो एक अनूठा और उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव प्रदान करेगा।

रीयलमे 11 प्रो एक दोहरी रीयर कैमरा सेटअप खेलेंगे, जो कुरकुरा और स्थिर फोटोग्राफी के लिए ऑप्टिकल छवि स्थिरीकरण के साथ 108 एमपी प्राथमिक सेंसर द्वारा रेखांकित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त इसमें क्लोज़-अप शॉट्स के लिए 2MP मैक्रो यूनिट शामिल होगी। सामने की तरफ एक ड्रिल-होल स्लॉट के भीतर स्थित 16MP का कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉल को हैंडल करेगा। डिवाइस को संचालित रखने के लिए रीयलमे 11 प्रो एक बड़ी 5,000 एमएएच बैटरी पैक करेगा। यह त्वरित और सुविधाजनक चार्जिंग समय सुनिश्चित करने के लिए 67W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा।

रियलमी 11 प्रो+: स्पेसिफिकेशंस

रियलमी 11 प्रो प्लस अपने प्रो वेरिएंट के साथ कई समानताएं साझा करता है, खासकर इसके डिस्प्ले और प्रोसेसर के मामले में। यह प्रो मॉडल के समान सटीक डिस्प्ले पेश करता है, जो उच्च गुणवत्ता वाला दृश्य अनुभव प्रदान करता है। प्रो प्लस को शक्ति देने वाला प्रोसेसर भी प्रो संस्करण के समान है, जो सुचारू प्रदर्शन और कुशल मल्टीटास्किंग सुनिश्चित करता है।

जबकि रैम कॉन्फ़िगरेशन प्रो मॉडल के समान ही है, प्लस वेरिएंट अतिरिक्त स्टोरेज विकल्पों के साथ खड़ा है। चीन में यह 1TB स्टोरेज वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

Android 13 पर चल रहा है, Realme 11 Pro Plus एक अनुकूलित और उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस प्रदान करते हुए, Realme UI 4.0 के साथ आता है।

रियलमी 11 प्रो प्लस की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेटअप है। इसमें 8MP अल्ट्रावाइड यूनिट और 2MP मैक्रो यूनिट के साथ रियर पर एक उल्लेखनीय 200MP प्राथमिक कैमरा है। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप बहुमुखी फोटोग्राफी विकल्पों की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त रियलमे ने प्रो प्लस संस्करण पर 4x "ज़ूम लेंस" सुविधा को छेड़ा है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है, कि यह सॉफ़्टवेयर-आधारित सुविधा होगी या उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर पर सेंसर फसल द्वारा सहायता प्राप्त होगी। सेल्फी के लिए डिवाइस में 32MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, जो विस्तृत और जीवंत सेल्फ-पोर्ट्रेट कैप्चर करता है।

5,000mAh की बैटरी के साथ प्लस वेरिएंट की बैटरी क्षमता प्रो मॉडल जैसी ही है। हालाँकि यह तेज़ चार्जिंग क्षमताओं से लाभान्वित होता है, त्वरित और सुविधाजनक रिचार्जिंग के लिए 100W तेज़ चार्जिंग का समर्थन करता है।

रीयलमे 11 प्रो और प्रो प्लस दोनों की कनेक्टिविटी सुविधाएं अपरिवर्तित रहती हैं, जो उपयोगकर्ताओं के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी विकल्प सुनिश्चित करती हैं।

TWN Special