News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

RBI ने राजीव रंजन और सीतीकांता पटनायक को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स बनाया

Share Us

584
RBI ने राजीव रंजन और सीतीकांता पटनायक को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स बनाया
16 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत के केंद्रीय बैंक ने 13 मई को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक Reserve Bank of India ने राजीव रंजन Rajiv Ranjan और सीतीकांठा पटनायक Sitikantha Pattanaik को 1 मई, 2022 से कार्यकारी निदेशक executive directors  के रूप में नियुक्त किया गया  है।

आपको बता दें कि इससे पहले रंजन मॉनेटेरी पॉलिसी डिपार्टमेंट Department of Monetary Policy के प्रभारी सलाहकार के सचिव भी थे और उनके पास मॉनेटरी पॉलिसी, फिस्कल पॉलिसी, रियल सेक्टर और इंटरनेशनल रिलेशंस सहित पॉलिसी एंड रिसर्च में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है। इसके साथ ही रंजन ने आरबीआई के विभिन्न विभागों में काम किया है। रंजन कार्यकारी निदेशक के रूप में वह मॉनेटरी पॉलिसी डिपार्टमेंट monetary policy department का कामकाज देखेंगे।

वहीं दूसरी तरफ अगर हम पटनायक करें तो वह इससे पहले डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक एंड पॉलिसी रिसर्च  Department of Economic and Policy Research में सलाहकार थे। उनके पास तीन दशकों से अधिक का अनुभव है और उन्होंने इकोनॉमिक रिसर्च और मॉनेटरी पॉलिसी के क्षेत्रों में काम किया है। पटनायक भी आरबीआई से पांच साल की प्रतिनियुक्ति पर सेंट्रल बैंक ऑफ ओमान Central Bank of Oman के साथ काम कर रहे थे और वह कार्यकारी निदेशक के रूप में डीईपीआर DEPR का कार्यभार संभालेंगे।