News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

रेजरपे ने निर्यातकों को बैंक हस्तांतरण से बचाने के लिए खाता लॉन्च किया

Share Us

294
रेजरपे ने निर्यातकों को बैंक हस्तांतरण से बचाने के लिए खाता लॉन्च किया
26 Jul 2023
min read

News Synopsis

रेज़रपे एक खाता (मनीसेवर एक्सपोर्ट अकाउंट) लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो भारतीय निर्यातकों को अपनी पसंद के किसी भी देश में एक स्मार्ट खाता खोलने Smart Account Opening और रेज़रपे प्लेटफॉर्म पर बैंक हस्तांतरण के माध्यम से स्थानीय स्तर पर भुगतान प्राप्त करने में सक्षम करेगा।

कंपनी ने कहा यह खाता निर्यातकों को अंतरराष्ट्रीय बैंक हस्तांतरण पर 50 प्रतिशत की बचत प्रदान करेगा और उन्हें उच्च हस्तांतरण लागत, चार्जबैक और भुगतान विफलताओं से बचाने में मदद करेगा।

भारतीय निर्यात परिदृश्य 1.6 ट्रिलियन डॉलर से अधिक होने की उम्मीद है, जो हमारे 3.4 ट्रिलियन डॉलर के नाममात्र सकल घरेलू उत्पाद Gross Domestic Product का लगभग 48 प्रतिशत है। यह उच्च व्यापार-से-जीडीपी अनुपात आने वाले वर्षों में बढ़ना तय है। रेज़रपे के मुख्य व्यवसाय अधिकारी राहुल कोठारी Rahul Kothari Chief Business Officer Razorpay ने कहा रेज़ोरपे के मनीसेवर एक्सपोर्ट अकाउंट के साथ हमारा उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग परिदृश्य को लोकतांत्रिक बनाना है, सभी व्यवसायों के लिए ऐसे समाधान तक पहुंच प्रदान करना है, जिससे भारत के निर्यात व्यवसायों Export Businesses of India को वास्तव में वैश्विक बनने और असमान रूप से बढ़ने के लिए सशक्त बनाया जा सके, उसने जोड़ा।

कंपनी ने एक बयान में कहा रेजरपे अब निर्यातकों को उनकी पसंद के किसी भी देश में मनीसेवर एक्सपोर्ट खाता खोलने Moneysaver Export Account Opening में सक्षम बनाता है, और यह किसी भी छिपे हुए शुल्क से पूरी तरह मुक्त है, जो उनके वैश्विक ग्राहकों को एक सहज और लागत-मुक्त अनुभव प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार यह खाता किसी भी अतिरिक्त कागजी कार्रवाई के बिना मनीसेवर एक्सपोर्ट खाते के माध्यम से 160+ देशों में अंतरराष्ट्रीय बैंक हस्तांतरण प्राप्त करने के लिए एक निर्यातक को केवल ~ 5 सेकंड का समय लेता है। 100 प्रतिशत ओपीजीएसपी (ऑनलाइन पेमेंट गेटवे सर्विस प्रोवाइडर) अनुरूप समाधान मनीसेवर एक्सपोर्ट अकाउंट यह सुनिश्चित करता है, कि रेजरपे प्लेटफॉर्म पर प्रत्येक भुगतान सिंगल-क्लिक इलेक्ट्रॉनिक फॉरेन इनवर्ड रेमिटेंस स्टेटमेंट Payment Single-click Electronic Foreign Inward Remittance Statement के साथ समर्थित है, जो रेजरपे डैशबोर्ड पर आसानी से उपलब्ध है।

रेज़रपे के ग्राहकों में से एक सतरंग टेक्नोलॉजीज के सीईओ चिराग मेहता Chirag Mehta CEO of Satrang Technologies ने कहा विदेशी बैंक हस्तांतरण के लिए प्रमुख चुनौतियों में से एक छिपे हुए शुल्क हैं। रेज़रपे के साथ हमें एक किफायती समाधान प्राप्त हुआ, जिसने हमें तेजी से लाइव होने की अनुमति दी और हमारे ग्राहकों को सक्षम बनाया। हमें USD में भुगतान करने में सक्षम हो। रेज़रपे मनीसेवर एक्सपोर्ट अकाउंट ने हमें अपने व्यवसाय के लिए लागत कम करने में मदद की है।