इन दिग्गजों को डिनर पर बुलाना चाहते थे राकेश झुनझुनवाला

Share Us

385
इन दिग्गजों को डिनर पर बुलाना चाहते थे राकेश झुनझुनवाला
16 Aug 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market के दिग्गज निवेशक और कारोबारी Investor and Businessman राकेश झुनझुनवाला Rakesh Jhunjhunwala अब हमारे बीच नहीं हैं। 14 अगस्त की सुबह उनका मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल Mumbai's Bridge Candy Hospital ने भारत के वॉरेन बफेट समझे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के निधन की पुष्टि की। गौर करने वाली बात है कि लंबी बीमारी के बाद कुछ दिन पहले इसी अस्पताल से राकेश झुनझुनवाला को छुट्टी मिली थी।

राकेश झुनझुवाला का जन्म 5 अगस्त 1960 को हुआ था वे पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट Chartered Accountant थे। वे रेयर इंटरप्राइजेज Rare Enterprises नाम की कंपनी चलाते थे जो उनकी और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला Rekha Jhunjhunwala के पोर्टफोलियाे प्रबंधन का काम देखती है। इसी हफ्ते राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली आकासा एयर Akasa Air ने अपनी हवाई सेवाएं शुरू की है। बीते सात अगस्त को ही आकासा एयर के उद्घाटन के मौके पर राकेश झुनझुनवाला व्हील चेयर पर पहुंचे थे।

वहीं राकेश झुनझुवाला के सपने की बात करें तो, एक बार मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि वे ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल Former Prime Minister Winston Churchill, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी Atal Bihari Vajpayee और अमेरिका के बहुत बड़े निवेशक जॉर्ज सोरोस George Soros को अपने नए घर पर डिनर Dinner पर बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि ये उनका सपना है लेकिन वे जानते हैं कि ये अब कभी पूरा नहीं हो सकता।