राकेश झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक के स्टॉक में लगाया पैसा

Share Us

442
 राकेश झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक के स्टॉक में लगाया पैसा
10 May 2022
8 min read

News Synopsis

शेयर बाजार Stock Market में देश के बड़े निवेशक Big Investors और शेयर बाजार में बिग-बुल के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला  Rakesh Jhunjhunwala ने फेडरल बैंक Federal Bank के स्टॉक में पैसा लगाया है। शुक्रवार फेटरल बैंक ने चौथी तिमाही के अपने नतीजे घोषित किए हैं। एक्सपर्ट ताजा आंकड़ों को कमजोर Data weak मान रहे हैं।

जबकि, दूसरी तरफ ब्रोकरेज आनंद राठी Anand Rathi अगली तिमाही में बेहतर प्रदर्शन Better performance का अनुमान लगा रहे हैं। ब्रोकरेज को भरोसा है कि फेडरल बैंक के शेयर की कीमत 115 रुपए के स्तर तक जा सकती हैं। मौजूदा समय में कंपनी के शेयर की कीमत 91 रुपए है। यानी मौजूदा शेयर के भाव से 26 फीसदी अधिक की उछाल आने वाले समय में देखने को मिल सकती है।

आनंद राठी की रिपोर्ट की माने तो, ‘संपत्ति गुणवत्ता में सुधार Improved asset quality हुआ है क्योंकि फिसलन उम्मीद से कम थी। पहले की तुलना में तनाव कम होगा जिससे कमाई बेहतर Earnings better होगी। फेडरल बैंक के पिछली तिमाही के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास कंपनी के शेयर हैं।

कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार राकेश झुनझुनवाला के पास फ़ेडरल बैंक का 2.64 प्रतिशत स्टॉक या 5,47,21,060 शेयर हैं। वहीं, उनकी पत्नी के पास 2,10000,000 शेयर या 1.01 प्रतिशत स्टॉक हैं। पति-पत्नी के पास मिलाकर फ़ेडरल बैंक की कुल 3.65% हिस्सेदारी है।