News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

राजीव चंद्रशेखर ने पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का किया उद्घाटन

Share Us

943
राजीव चंद्रशेखर ने पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का किया उद्घाटन
07 May 2022
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रॉनिक्स एंव सूचना प्रौद्योगिकी Electronics and Information Technology और कौशल विकास Skill Development तथा उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर Rajeev Chandrasekhar ने शुक्रवार को शिक्षित युवाओं के कौशल विकास के लिए पूर्वोत्तर में एनआईईएलआईटी के पांच केंद्रों का उद्घाटन करते हुए कहा कि जब आज हम नया भारत India कहते हैं तो इसका मतलब नए अवसर और नई समृद्धि है। इसका मतलब है कि नया यूनिकॉर्न नागालैंड Nagaland कोहिमा Kohima जोरहाट Jorhat या ऐसे ही किसी स्थान से होगा। यह सब आपकी क्षमताएं हैं और आप चाहो तो इसे बढ़ा भी सकते हो।

इसी क्रम में दीमापुर में केंद्र का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि हम वह देश हैं, जिसने 100 'यूनिकॉर्न'  यानी 100 अरबपति तैयार किए हैं। वे सभी युवा हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत और पढ़ाई के साथ- साथ नई खोज भी की है।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी के पांच केंद्र डिब्रूगढ़, दीमापुर, जोरहाट, पासीघाट Pasighat और सेनापति Senapati में स्थित हैं। चंद्रशेखर ने पूर्वोत्तर में इन पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का उद्घाटन करते हुए इसे इस क्षेत्र में युवाओं की समृद्धि का प्रवेश द्वार करार दिया।