73.40 करोड़ की गड़बड़ी मामले में रश्मि ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी

Share Us

394
73.40 करोड़ की गड़बड़ी मामले में रश्मि ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी
16 Jul 2022
min read

News Synopsis

ईडी ED यानी प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate ने 73.40 करोड़ रुपए की गड़बड़ी के मामले में रश्मि ग्रुप Rashmi Group के ठिकानों पर छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार (15 जुलाई) को जानकारी देते बताया कि उसे 95 करोड़ रुपए की बैंक डिपोजिट Bank Deposits वाले खाते को सीज किया है। ये खाते पश्चिम बंगाल West Bengal के रश्मि ग्रुप से संबंधित हैं।

ईडी की ओर से यह भी बताया गया है कि एजेंसी ने पश्चिम बंगाल स्थित रश्मि ग्रुप के ठिकानों पर मनी लाउंड्रिंग Money Laundering के एक मामले की जांच के दौरान छपेमारी की है। केंद्रीय जांच एजेंसी Central Investigation Agency की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह कंपनी और उसके प्रमोटर्स Company and its Promoters के खिलाफ 73.40 रुपए की एक गड़बड़ी के मामले में जांच कर रही है।

इस मामले में कंपनी पर आरोप है कि उसने भारतीय रेलवे Indian Railways के ड्अल फ्रेट पॉलिसी Dual Freight Policy का गलत ढंग से फायदा उठाया है। ईडी ने बताया है कि यह छापेमारी बीते 13 जुलाई को बंगाल में कंपनी के तीन ठिकानों पर की गई थी।

मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला रश्मि समूह की कंपनियों के खिलाफ सीबीआई की ओर से दर्ज की गई एक प्राथमिकी के बाद सामने आया है। इस मामले में रश्मि ग्रुप की कंपनियां रश्मि सीमेंट लिमिटेड और रश्मि मेटालिक लिमिटेड Rashmi Cement Limited and Rashmi Metaliks Limited भी शामिल हैं।