News In Brief Auto
News In Brief Auto

632 किमी रेंज और सनरूफ के साथ Radar RD6 इलेक्ट्रिक पिकअप लांच

Share Us

297
632 किमी रेंज और सनरूफ के साथ Radar RD6 इलेक्ट्रिक पिकअप लांच
14 Nov 2022
min read

News Synopsis

RD6 RWD: दिग्गज कंपनी Geely ने अभी हाल ही में Radar नाम से एक ऑटोमोटिव ब्रांड Automotive brand की शुरुआत की थी, वहीं कंपनी ने जिसने RD6 RWD इलेक्ट्रिक पिकअप Electric Pickup को चीन China में उतारा है। यह रियर-व्हील ड्राइव इलेक्ट्रिक पिकअप Rear-Wheel Drive Electric Pickup के तौर पर पेश किया गया है, जो एक से ज्यादा बैटरी पैक ऑप्शन Battery Pack Option के साथ आता है और जिसमें 400 किलोमीटर से 632 किलोमीटर के बीच सिंगल चार्ज Single Charge में रेंज देने का दावा किया गया है। 

गौर करने वाली बात ये है कि Geely के पास वोल्वो Volvo, लोटस कार्स Lotus Cars और Zeekr जैसे कई बड़े ब्रांड्स का स्वामित्व है। वहीं अगर कीमत की बात करें तो, Radar RD6 इलेक्ट्रिक पिकअप की चीन में कीमत 178,800 युआन यानी लगभग 20.60 लाख रुपए से शुरू होती है, जिसमें इसका 86kWh बैटरी मॉडल मिलेगा, जबकि इसके 100kWh मॉडल की कीमत 268,800 युआन यानी करीब 31 लाख रुपए है। कंपनी की मानें तो, इस इलेक्ट्रिक पिकअप की चीन में बिक्री शुरू कर दी गई है।

 लेकिन डिलीवरी बाद में शुरू की जाएगी, जिसकी कोई सटीक तारीख साझा नहीं की गई है। Radar RD6 RWD ई-पिकअप में Geely के SEA EV प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इसको लेकर दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक पिकअप 6 सेकंड में 0-100km/h की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। राडार RD6 में फोर-व्हील इंडिपेंडेंट सस्पेंशन Four-Wheel Independent Suspension मिलते हैं।  

वहीं इसमें अलग-अलग बैटरी पैक के हिसाब से अलग रेंज मिलती है, जिसमें कम से कम 400 km और ज्यादा से ज्यादा 632 km की रेंज मिलने का दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक पिकअप 120kW क्षमता तक की चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिसका मतलब है कि यह कुछ मिनटों में बैटरी को फुल चार्ज करने में सक्षम होगा।