News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

क्वालकॉम बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज को डिस्प्ले, वॉयस फीचर्स के लिए चिप्स की आपूर्ति करेगा

Share Us

313
क्वालकॉम बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज को डिस्प्ले, वॉयस फीचर्स के लिए चिप्स की आपूर्ति करेगा
05 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

अमेरिकी सेमीकंडक्टर कंपनी क्वालकॉम Qualcomm ने कहा कि वह लक्जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू को पावर इन-कार इंफोटेनमेंट सिस्टम Power In-Car Infotainment System के लिए चिप्स की आपूर्ति करेगी।

क्वालकॉम स्मार्टफ़ोन में उपयोग किए जाने वाले चिप्स का प्रमुख आपूर्तिकर्ता है, एक ऐसा बाज़ार जो पिछले वर्ष के दौरान गिर गया है।

कंपनी वाहनों में इंफोटेनमेंट सिस्टम से लेकर उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली Advanced Driver Assistance Systems तक विभिन्न कार्यों को शक्ति प्रदान करने के लिए वाहन निर्माताओं के साथ भी काम कर रही है, और इसके ऑटोमोटिव राजस्व में हालिया तिमाही में 13% की वृद्धि हुई है, और इसके स्मार्टफोन आउटलुक विश्लेषक के अनुमान से कम है।

क्वालकॉम ने कहा कि वह बीएमडब्ल्यू को चिप्स की आपूर्ति करेगा जो कार के अंदर वॉयस कमांड को पावर देने में मदद करेगा। कि यह मर्सिडीज ई क्लास मॉडल Mercedes E Class Models के अगले संस्करण के लिए चिप्स की आपूर्ति करेगा, जो 2024 में यू.एस. में उपलब्ध होगा।

मुख्य कार्यकारी क्रिस्टियानो अमोन Chief Executive Cristiano Amon ने कहा कि कंपनी 2026 तक ऑटोमोटिव क्षेत्र से राजस्व 4 बिलियन डॉलर हो जाएगा, जो दशक के अंत तक बढ़कर 9 बिलियन डॉलर हो जाएगा।

अमेरिकी चिप डिजाइनर ने 2022 के अंत में घोषणा की, कि ऑटोमोटिव व्यवसाय में इसकी "पाइपलाइन" 30 बिलियन डॉलर की होगी, इसके लिए कार निर्माताओं और उनके आपूर्तिकर्ताओं द्वारा सहायक और स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक के साथ-साथ इन-कार इंफोटेनमेंट और इसके स्नैपड्रैगन डिजिटल चेसिस उत्पाद का उपयोग किया जाता है।

क्वालकॉम के बारे में:

क्वालकॉम एक ऐसी दुनिया को सक्षम कर रहा है, जहां हर कोई और हर चीज समझदारी से जुड़ सकती है। हमारा एक प्रौद्योगिकी रोडमैप हमें उन प्रौद्योगिकियों को कुशलतापूर्वक स्केल करने की अनुमति देता है, जिन्होंने मोबाइल क्रांति की शुरुआत की - जिसमें उन्नत कनेक्टिविटी, उच्च-प्रदर्शन, कम-शक्ति गणना, ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस और अधिक शामिल हैं - उद्योगों में कनेक्टेड स्मार्ट उपकरणों की अगली पीढ़ी तक। क्वालकॉम और स्नैपड्रैगन प्लेटफ़ॉर्म के हमारे परिवार के नवाचार क्लाउड-एज अभिसरण को सक्षम करने, उद्योगों को बदलने, डिजिटल अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और हम दुनिया का अनुभव कैसे करते हैं, इसमें व्यापक भलाई के लिए क्रांति लाने में मदद करेंगे।

क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड में हमारा लाइसेंसिंग व्यवसाय, क्यूटीएल और हमारे पेटेंट पोर्टफोलियो का विशाल बहुमत शामिल है। क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक., क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड की एक सहायक कंपनी, अपनी सहायक कंपनियों के साथ, हमारे सभी इंजीनियरिंग, अनुसंधान और विकास कार्यों और हमारे क्यूसीटी सेमीकंडक्टर व्यवसाय सहित हमारे सभी उत्पादों और सेवाओं के व्यवसायों का संचालन करती है। स्नैपड्रैगन और क्वालकॉम ब्रांडेड उत्पाद क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक. और इसकी सहायक कंपनियों के उत्पाद हैं। क्वालकॉम पेटेंट प्रौद्योगिकियों को क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड द्वारा लाइसेंस प्राप्त है।