News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

PVR INOX ने बेंगलुरु के सबसे बड़े सिनेमाघर के लॉन्च की घोषणा की

Share Us

133
PVR INOX ने बेंगलुरु के सबसे बड़े सिनेमाघर के लॉन्च की घोषणा की
13 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

भारत में सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स PVR INOX ने एशिया के फीनिक्स मॉल में बेंगलुरु के सबसे बड़े सिनेमाघर और दक्षिण में अपने सबसे बड़े सिनेमाघर के लॉन्च की घोषणा की। बेंगलुरु के सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम मॉल में से एक में स्थित 14-स्क्रीन मेगाप्लेक्स में तीन प्रीमियम प्रारूप हैं, एमएक्स4डी, स्क्रीनएक्स और इन्सिग्निया। पीवीआर आईनॉक्स ने दक्षिण भारत में पहला एमएक्स4डी, इमर्सिव 4डी मूवी एक्सपीरियंस और स्क्रीनएक्स, 270-डिग्री सिनेमा देखने की पेशकश भी की है।

नया सिनेमा बेंगलुरु में 26 सिनेमाघरों में 172 स्क्रीनों के साथ और कर्नाटक राज्य में 37 सिनेमाघरों में 219 स्क्रीनों के साथ पीवीआर आईनॉक्स की पकड़ बढ़ाएगा। कंपनी ने दक्षिण भारत में 100 संपत्तियों में कुल 572 स्क्रीन पर अपनी उपस्थिति मजबूत की है।

बेंगलुरु के उपनगरीय इलाके में स्थित 14-स्क्रीन मेगाप्लेक्स शहर का सबसे एडवांस्ड सिनेमा है, जिसमें मल्टी-सेंसरी एमएक्स4डी फॉर्मेट, प्रीमियम बड़े स्क्रीन फॉर्मेट स्क्रीनएक्स, पीवीआर आईनॉक्स के लक्जरी फॉर्मेट के तीन ऑडिटोरियम, इन्सिग्निया के साथ 9 प्रीमियर ऑडिटोरियम के साथ आखिरी पंक्ति में सेलिब्रिटी आलीशान रिक्लाइनर हैं। 1997 दर्शकों की बैठने की क्षमता के साथ नया सिनेमा एक व्यापक और एनहांस्ड सिनेमाई एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए सर्वोत्तम श्रेणी की नाटकीय तकनीक से सुसज्जित है। इसमें 4K लेजर प्रोजेक्शन, एडवांस्ड डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड और वोल्फोनी 3डी स्क्रीन शामिल है।

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय बिजली Ajay Bijli Managing Director PVR INOX Limited ने कहा "क्षेत्रीय सामग्री की निरंतर आपूर्ति और उत्साही उपभोक्ता मांग के साथ दक्षिणी क्षेत्र हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हमें अपने सभी उत्पादों के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।" देश भर में प्रीमियम स्क्रीन प्रारूप, हमें 3 सुपरलेटिव सिनेमा प्रारूपों - एमएक्स4डी, स्क्रीन एक्स और इनसिग्निया सहित 14 स्क्रीनों के साथ दक्षिण में अपने सबसे बड़े सिनेमा का अनावरण करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सिनेमाघरों को अधिक अनुभवात्मक बनाना पीवीआर आईनॉक्स की रणनीति रही है, और फीनिक्स मॉल ऑफ एशिया में यह मेगाप्लेक्स पूरी तरह से हमारी दृष्टि से मेल खाता है।"

डिज़ाइन में सफेद रंग के विभिन्न रंगों का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण है, जो रॉयल ब्लू के राजसी स्पर्श के साथ एक शानदार माहौल प्रदान करता है। प्रवेश द्वार और एफ एंड बी स्थानों जैसे रणनीतिक क्षेत्रों पर सफेद रंग के बीच काले लहजे का उपयोग करके सुंदर ढंग से जोर दिया गया है, जिससे एक नाजुक संतुलन सुनिश्चित होता है। प्रभावशाली वीडियो दीवारें, साइनेज और छत की विशेषताएं मेगाप्लेक्स की याद दिलाती भव्यता को दर्शाती हैं। सफ़ेद से भूरे रंग में परिवर्तित होकर, इन्सिग्निया एक परिष्कृत और भव्य वातावरण प्राप्त करता है। यह कालातीत डिज़ाइन हमेशा ताज़ा अपील का वादा करता है, ग्राहकों का आरामदायक और आमंत्रित वातावरण में स्वागत करता है।

पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव कुमार बिजली Sanjeev Kumar Bijli Executive Director PVR INOX Limited ने कहा "हमें दक्षिण भारत में अपनी सबसे बड़ी संपत्ति लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें इस क्षेत्र में एमएक्स4डी और स्क्रीन एक्स प्रारूप पेश किए जाएंगे। बेंगलुरु दक्षिणी क्षेत्र का एक तेजी से बदलता और गतिशील शहर है, और भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। सक्रिय प्रशासन की सहायता से शहर की अपार संभावनाओं का लाभ उठाते हुए यह मल्टीप्लेक्स के विस्तार के लिए सबसे आशाजनक स्थलों में से एक प्रदान करता है। हम विश्व स्तरीय सिनेमा के साथ कर्नाटक में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं।"

TWN Special