News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो माइनर्स पर सख्ती का अमेरिका में विरोध

Share Us

351
क्रिप्टो माइनर्स पर सख्ती का अमेरिका में विरोध
07 May 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिका America में क्रिप्टो माइनर्स Crypto Miners पर सख्ती का विरोध देखने को मिल रहा है। देश में कोल से जेनरेट होने वाली इलेक्ट्रिसिटी Electricity का इस्तेमाल करने वाले क्रिप्टो माइनर्स Crypto Miners पर दो वर्ष का बैन लगाने के बिल का विरोध किया जा रहा है। इस बिल का प्रस्ताव डेमोक्रेट Anna Kelles ने दिया है और इसके लिए संबंधित सरकारी कमेटियों Government Committees से स्वीकृति मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

न्यूयॉर्क राज्य New York State के मेयर के हस्ताक्षर के बाद इस बिल को एक्ट के तौर पर लागू किया जाएगा। इस बिल का विरोध करने वालों का मानना है कि क्रिप्टो माइनर्स पर बैन लगाने से पहले उन्हें काम करने का मौका दिया जाना चाहिए।

इन माइनर्स पर बैन लगाने से राज्य की इकोनॉमी और रोजगार Economy and Employment का नुकसान होगा एक अन्य डेमोक्रेट और सीनेट Democrats and Senate की एनवायरमेंटल कंजरवेशन कमेटी Environmental Conservation Committee के प्रमुख Todd Kaminsky भी इस बिल के खिलाफ हैं।

CoinDesk ने Kaminsky के हवाले से कहा है कि , "मुझे वास्तव में नई ग्रीन इकोनॉमी और क्लाइमेट चेंज The New Green Economy and Climate Change से लड़ने पर विश्वास है। हमें यह प्रश्न करना चाहिए कि इस कानून से शुरुआती दौर में चल रही एक इंडस्ट्री को नुकसान पहुंचाए बिना क्लाइेट को लेकर हमारे लक्ष्यों को पूरा करने में कितनी मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि इससे हमारे राज्य की इकोनॉमी को नुकसान हो सकता है।"