News In Brief Auto
News In Brief Auto

ProLogium और MAHLE ने सॉलिड-स्टेट बैटरी समाधान पेश करने के लिए समझौता किया

Share Us

293
ProLogium और MAHLE ने सॉलिड-स्टेट बैटरी समाधान पेश करने के लिए समझौता किया
29 Jul 2023
min read

News Synopsis

जर्मन ऑटोमोटिव आपूर्तिकर्ता MAHLE और ताइवान स्थित बैटरी निर्माता ProLogium ने अगली पीढ़ी की सॉलिड-स्टेट बैटरियों के लिए थर्मल प्रबंधन समाधान विकसित करने और मूल्यांकन करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

सुरक्षा और ऊर्जा घनत्व के मामले में भविष्य में सॉलिड-स्टेट सेलों को महत्वपूर्ण लाभ होने की उम्मीद है, जो बैटरी सिस्टम के लिए उच्च ड्राइविंग रेंज और उच्च सुरक्षा मानकों में योगदान करते हैं। दोनों पक्ष अनुकूलित थर्मल प्रबंधन समाधानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सहयोग करेंगे, जो प्रोलोगियम की प्रौद्योगिकी के विशिष्ट गुणों के लिए जिम्मेदार हैं। यह उच्च दक्षता, ऊर्जा घनत्व, जीवनकाल और तेज़ चार्जिंग क्षमता वाली प्रतिस्पर्धी बैटरी प्रणालियों का समर्थन करेगा।

MAHLE प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ अरंड फ्रांज President and CEO Arndt Franz ने कहा प्रोलोगियम के साथ सहयोग एक पूर्ण जीत-जीत की स्थिति है। दोनों समूहों की संयुक्त विशेषज्ञता के साथ हम बेहतर गुणों के साथ भविष्य की बैटरी प्रौद्योगिकियों को आकार देंगे।

MAHLE के साथ ProLogium की संयुक्त सेना विश्वसनीय और कुशल सॉलिड-स्टेट बैटरी समाधानों के व्यावसायीकरण को बढ़ावा देती है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों को अगले स्तर तक आगे बढ़ाती है। सहयोग के साथ हम नेट-शून्य भविष्य हासिल करने की राह पर हैं, प्रोलोगियम टेक्नोलॉजी के सीईओ और संस्थापक विंसेंट यांग Vincent Yang CEO and Founder of Prologium Technology ने कहा।

कुशल थर्मल प्रबंधन ही सबसे पहले कुशल ई-गतिशीलता को संभव बनाता है। वाहनों में हीटिंग और कूलिंग विद्युतीकरण और MAHLE मुख्य व्यवसाय के लिए एक आवश्यक प्रौद्योगिकी क्षेत्र है। जब बैटरी कूलिंग सिस्टम Battery Cooling System की बात आती है, तो MAHLE अग्रणी में से एक है, और एक दशक से अधिक समय से श्रृंखलाबद्ध उत्पादन में है।

प्रोलोगियम सॉलिड-स्टेट तकनीक Prologium Solid-State Technology के आधार पर MAHLE इष्टतम थर्मल प्रबंधन समाधान प्राप्त करने के लिए सेल, सेल मॉड्यूल, बैटरी पैक और वाहन सिस्टम स्तर पर थर्मल आवश्यकताओं का मूल्यांकन करता है। यह न केवल प्रदर्शन, दक्षता और लागत के मामले में प्रतिस्पर्धात्मकता को कवर करता है, बल्कि उम्र बढ़ने के आकलन को भी स्पष्ट रूप से संबोधित करता है, क्योंकि जीवनकाल में बैटरी का मूल्य बड़े पैमाने पर बाजार में प्रवेश और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भविष्य के सेकेंड-हैंड बाजार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इसके परिणामस्वरूप ठोस-अवस्था प्रौद्योगिकी के विकास में और तेजी आएगी और कोशिकाओं के गुणों में सुधार होगा। MAHLE में उत्पाद विकास थर्मल मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष डॉ. उली क्रिश्चियन ब्लेसिंग Vice President Dr. Uli Christian Blessing ने कहा सॉलिड-स्टेट बैटरियों के लिए तैयार किए गए पहले थर्मल प्रबंधन समाधान का विकास व्यावसायीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

प्रोलोगियम की ऑक्साइड सॉलिड-स्टेट लिथियम सिरेमिक बैटरी लंबी ड्राइविंग रेंज, तेज़ चार्जिंग और बेहतर बैटरी रीसाइक्लेबिलिटी में योगदान देगी। विद्युतीकरण और थर्मल प्रबंधन आपस में घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए हैं। MAHLE उन बहुत कम आपूर्तिकर्ताओं में से एक है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता के साथ दोनों क्षेत्रों में सक्रिय हैं। समूह ने ईवी की क्रूज़िंग रेंज और तेज़-चार्जिंग क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों में अधिक आराम लाने के लिए नवीन तकनीकों का विकास किया है।