165 करोड़ की लागत से बने इनकम टैक्स पोर्टल में आ रहीं दिक्कतें

Share Us

307
165 करोड़ की लागत से बने इनकम टैक्स पोर्टल में आ रहीं दिक्कतें
04 Jul 2022
min read

News Synopsis

165 करोड़ की लागत से बनाए गए इनकम टैक्स पोर्टल Income Tax Portal में दिक्कतें सामने आ रही हैं। इस परेशानियों को लेकर विभाग ने कहा है कि इसको लेकर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इनकम टैक्स की ई फाइलिंग पोर्टल E-Filing Portal का इस्तेमाल करने वाले करदाताओं Taxpayers को इन दिनों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब इस बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट Income Tax Department की ओर से एक बयान जारी किया गया है।

शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से इसको लेकर कहा गया है कि सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर इंफोसिस Software Provider Infosys करदाताओं की परेशानी को दूर करने के लिए तत्पर है और जरूरी कदम उठा रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि ऐसा देखा गया है कि करदाताओं को आईटीआर ई फाइलिंग पोर्टल का इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है।

इस मामले में सॉफ्टवेयर प्रोवाइडर इंफोसिस की ओर से कहा गया है कि साइट पर ट्रैफिक का अनियमित दबाव Irregular Traffic Pressure देखा जा रहा है, उससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि नई इनकम टैक्स की नई ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in को बीते 7 जून 2021 को लांच किया गया था।

उस समय भी करदाताओं और प्रोफेशनल्स Carpayers and Professionals ने इसके कामकाज में गड़बड़ियों और कठिनाइयों Difficulties की शिकायत की थी। इस पोर्टल को बनाने का कांट्रैक्ट Contract साल 2019 में इंफोसिस Infosys को मिला था।