News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दो दिवसीय कानपुर दौरा आज 

Share Us

447
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दो दिवसीय कानपुर दौरा आज 
03 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

President Ram Nath Kovind राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने कानपुर दौरे Kanpur tour पर आज कानपुर पहुंचेंगे,जहां वह कई कार्यक्रमों में शिरकत के साथ ही एक जनसभा को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो रहा है और यह उनका अपने पैतृक गांव में आखिरी दौरा माना जा रहा है,जिसको देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस दौरान सबसे पहले वह दिल्ली Delhi से कानपुर एयरपोर्ट Kanpur Airport पहुंचेंगे जहां से वह एयर फोर्स Air Force के विमान से कानपुर देहात Kanpur Dehat स्थित अपने पैतृक गांव परौख ancestral village Paraukh पहुंचेंगे और वहां पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath भी मौजूद रहेंगे। 

राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते जिला प्रशासन District Administration ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कानपुर के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त लगातार राष्ट्रपति के सभी कार्यक्रमों पर नजर बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति बनने के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद दूसरी बार अपने पैतृक गांव परौंख पहुंच रहे हैं। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ने अपने पैतृक घर को दान कर दिया था, जिससे वहां पर मिलन हाउस केंद्र Milan House Centre बनाया गया है। जिसका आज उदघाटन भी किया जाएगा। इस मिलन हाउस में गांव के गरीब परिवार अपनी बेटियों की शादी धूमधाम से कर सकेंगे जिसके लिए उन्हें अब महंगे गेस्ट हाउस बुक नहीं करने पड़ेंगे। इसके साथ ही इस मिलन केंद्र में राष्ट्रपति की यादों को संजोते हुए एक लाइब्रेरी Library भी बनायी गयी है।