News In Brief World News
News In Brief World News

अंजलि चतुर्वेदी को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन ने दी अहम जिम्मेदारी 

Share Us

417
अंजलि चतुर्वेदी को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन ने दी अहम जिम्मेदारी 
26 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय-अमेरिकी कानूनी विशेषज्ञ Indian-American legal expert अंजलि चतुर्वेदी Anjali Chaturvedi को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन  US President Joe Biden ने पूर्व सैनिक (वेटरन्स) मामलों के विभाग Department of Veterans Affairs में जनरल काउंसल General Counsel नामित किया है। आपको बता दें कि अंजलि चतुर्वेदी अमेरिकी न्याय विभाग के अपराध प्रभाग में डिप्टी अस्सिस्टेंट अर्टानी जनरल Deputy Assistant Attorney General हैं। अंजलि चतुर्वेदी को ‘यूएस डिपार्टमेंट ऑफ वेटरन्स अफेयर्स’ में जनरल काउंसल के पद पर नामित किया गया है। अंजलि ने अपने करियर के दौरान सरकार की तीनों शाखाओं में काम करने के साथ ही निजी प्रैक्टिस भी की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चतुर्वेदी ने इससे पहले ब्रिटिश पेट्रोलियम  British Petroleum में सहायक जनरल काउंसल और निक्सन पीबॉडी की वाशिंगटन डीसी लॉ फर्म में पार्टनर के रूप में काम किया था। निजी प्रैक्टिस में प्रवेश करने से पहले, वह एक संघीय अभियोजक थीं। न्याय विभाग में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कोलंबिया जिले और कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालयों में सेवा दी है।

आपको बता दें कि अंजली चतुर्वेदी का जन्म न्यूयॉर्क  New York के कोर्टलैंड Courland में हुआ। उन्होंने जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल और कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से स्नातक  graduate of Georgetown University Law School and Cornell University  किया। वह एक प्रमाणित योग शिक्षक और हेड कोच Yoga teacher and Head Coach भी हैं। वह चेवी चेस, एमडी में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। चतुर्वेदी ने ‘‘डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया सुपीरियर कोर्ट’’ District of Columbia Superior Court जज ग्रेगरी ई.मिज Judge Gregory E. Miz के लिए लिपिक के रूप में अपना कानूनी करियर शुरू किया था।