News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 12,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अगले महीने लेगी शेयरधारकों की मंजूरी

Share Us

381
पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 12,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अगले महीने लेगी शेयरधारकों की मंजूरी
01 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस PNB Housing Finance 12,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अगले महीने शेयरधारकों Shareholders की मंजूरी लेगी। आपको बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता Public Sector Lenders पंजाब नेशनल बैंक Punjab National Bank के द्वारा प्रवर्तित आवास वित्त कंपनी Housing Finance Company अगले महीने 26 जुलाई को अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने वाली है, इसी दौरान वह फंड जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगी।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा है कि 34वीं सालाना आम बैठक में निजी नियोजन के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर Non Convertible Debentures जारी कर 12,000 करोड़ रुपये तक जुटाने लिए शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी और यह राशि एक या कई किस्तों में जुटाई जाएगी। गौरतलब है कि पीएनबी का चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 66 प्रतिशत घटकर 202 करोड़ रुपये पर आ गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की ब्याज दरें 7.50 प्रतिशत प्रति वर्ष से शुरू होती हैं। यह 30 साल तक की अवधि के लिए प्रॉपर्टी कॉस्ट के 90 फीसदी तक की लोन राशि प्रदान करता है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस उन्नति होम लोन Unnati Home Loan भी प्रदान करता है, जिसके तहत कम इनकम वाले लोग भी होम लोन ले सकते हैं।