News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

PM मोदी का मंत्रालयों और विभागों से डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी देने का निर्देश

Share Us

606
PM मोदी का मंत्रालयों और विभागों से डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी देने का निर्देश
14 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

सरकारी नौकरी Government Jobs का ख्वाब देख रहे युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने बड़ी सौगात दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रालयों और विभागों All Ministries and Departments को 1.5 सालों में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश जारी किया है। पीएम ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन Human Resources की स्थिति की समीक्षा की। जिसके बाद उन्होंने सभी विभागों और मंत्रालयों को निर्देश जारी किया है। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय Prime Minister's Office ने मंगलवार को दी। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बारे में बताया कि सभी सरकारी विभागों All Government Departments और मंत्रालयों में मानव संसाधन Human Resources in Ministries की स्थिति की समीक्षा के बाद पीएम मोदी का यह निर्देश आया है कि बेरोजगारी के मामले पर विपक्ष की ओर से की जा रही लगातार आलोचना के बीच सरकार ने यह फैसला किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट Tweet  कर कहा कि मैंने सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और सरकार द्वारा मिशन मोड में अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया है। 

सरकार की इस पहल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह Union Home Minister Amit Shah ने कहा कि पीएम मोदी जी द्वारा सभी सरकारी विभागों और मंत्रालयों में 1.5 साल में 10 लाख भर्ती करने का निर्देश युवाओं में एक नई आशा A new hope among youth और विश्वास लाएगा। इसके लिए मैं नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं। मै आगे यह उम्मीद भी करता हूँ कि इस दिशा में जल्द से जल्द फैसले लेकर युवाओं को रोजगार Employment to youth दिया जाए।