News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

पीएम मोदी आज करेंगे ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन

Share Us

254
पीएम मोदी आज करेंगे ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन
27 May 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली के प्रगति मैदान Delhi's Pragati Maidan में देश का सबसे बड़ा ड्रोन महोत्सव Drone Festival आयोजित होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री मोदी Prime Minister Modi करेंगे। आपको बता दें कि आज 10 बजे पीएम मोदी प्रगति मैदान में इस ड्रोन महोत्सव का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इस दौरान पीएम ड्रोन बनाने वालों और चलाने वाले लोगों से बातचीत भी करेंगे और इसके साथ ही किसान ड्रोन चालकों Farmers Drone Drivers से भी पीएम मोदी की बातचीत होगी।

इस बारे में बताया गया है कि इस ड्रोन महोत्सव में 1600 लोग हिस्सा लेंगे। दो दिवसीय ‘भारत ड्रोन महोत्सव’ India Drone Festival 27 मई से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय Prime Minister's Office से जारी एक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 मई को 10 बजे देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्सव ‘भारत ड्रोन महोत्सव 2022’ का उद्घाटन करेंगे।

इस इवेंट में सरकारी अधिकारियों, विदेशी राजनयिकों, सशस्त्र बलों, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, निजी कंपनियों और ड्रोन स्टार्टअप से जुड़े 1,600 से अधिक लोग भाग ले रहे हैं। बयान के अनुसार 70 से अधिक प्रदर्शक प्रदर्शनी में ड्रोन के विभिन्न इस्तेमालों के संबंध में जानकारी देंगे। इस बयान में यह भी कहा गया है कि इस महोत्सव में डिजिटल माध्यम Digital Medium से ड्रोन पायलट सर्टिफिकेट Drone Pilot Certificate बांटे जाएंगे और उत्पादों का उद्घाटन होगा, पैनल चर्चाएं होंगी, परिचालन दिखाए जाएंगे और मेड इन इंडिया ड्रोन टैक्सी  Made in India Drone Taxi का मॉडल भी दिखेगा।