पीएम मोदी 'वन अर्थ वन हेल्थ' एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया-2023 का उद्घाटन करेंगे

Share Us

859
पीएम मोदी 'वन अर्थ वन हेल्थ' एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया-2023 का उद्घाटन करेंगे
27 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में 26 और 27 अप्रैल को वर्चुअली आयोजित एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया Virtually Hosted Advantage Healthcare India के छठे संस्करण को संबोधित करेंगे।

सरकार भारत से चिकित्सा सेवाओं के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए चिकित्सा मूल्य यात्रा पर अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन International Summit आयोजित करेगी।

दो दिवसीय आयोजन का उद्देश्य भारत को चिकित्सा मूल्य यात्रा के नए केंद्र के रूप में प्रदर्शित करना है, और यह कैसे विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा और कल्याण सेवाओं World Class Healthcare and Wellness Services के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है, और चिकित्सा क्षमता में इसका महत्व है, स्वास्थ्य सेवा सहयोग के अवसरों का निर्माण और अन्वेषण करना है। भाग लेने वाले देशों के बीच स्वास्थ्य के अतिरिक्त सचिव लव अग्रवाल Secretary Luv Aggarwal ने कहा।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार ने फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री Federation of Indian Chambers of Commerce and Industry के सहयोग से एडवांटेज हेल्थकेयर इंडिया 2023 Advantage Healthcare India 2023 के 6वें संस्करण को भारतीय G20 के साथ सह-ब्रांड किया है। प्रेसीडेंसी और कार्यक्रम अब 26 से 27 अप्रैल 2023 तक प्रगति मैदान नई दिल्ली Pragati Maidan New Delhi में आयोजित होने वाला है।

यह शिखर सम्मेलन 200 से अधिक प्रदर्शकों और अफ्रीका, मध्य पूर्व, सीआईएस और सार्क के 70+ देशों के 500+ मेजबान विदेशी प्रतिनिधियों का गवाह बनेगा। रिवर्स क्रेता-विक्रेता बैठकें और 70 से अधिक मेजबान प्रतिनिधियों के साथ निर्धारित बी-2-बी बैठकें अफ्रीका, मध्य पूर्व, स्वतंत्र राज्यों के राष्ट्रमंडल, सार्क और आसियान के क्षेत्र में नामित देश एक मंच पर भारतीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और विदेशी प्रतिभागियों Indian Healthcare Providers and Foreign Participants को एक साथ लाएंगे और जोड़ेंगे।

विभिन्न देशों के दस स्वास्थ्य मंत्री, दस देशों के अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ और सरकारी, निजी अस्पतालों के 470 विदेशी व्यापार प्रतिनिधि और चिकित्सा सुविधाकर्ता Foreign Trade Representative and Medical Facilitator भाग लेंगे।

बांग्लादेश, अर्मेनिया, भूटान, मिस्र, घाना, गिनी, मालदीव, नाइजीरिया, रूस और सोमालिया जैसे देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।