News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

पीएम मोदी ने इस राज्य को दी 31,000 करोड़ की सौगात

Share Us

388
पीएम मोदी ने इस राज्य को दी 31,000 करोड़ की सौगात
27 May 2022
6 min read

News Synopsis

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने तमिलनाडु Tamil Nadu की सराहना करते हुए सड़क, रेलवे तथा आवास क्षेत्रों में 31,000 करोड़ रुपये की नयी परियोजनाओं new projects की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने हाल में अपने आवास पर भारतीय डीफलिंपिक दल Indian Daflympic Contingent की मेजबानी की थी और इस बार टूर्नामेंट में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। पीएम ने कहा कि क्या आप जानते हैं कि हमने जो 16 पदक जीते हैं, उनमें से छह पदकों में तमिलनाडु के एक युवा खिलाड़ी की भूमिका थी।

इसके साथ ही उन्होंने अपने वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र Varanasi Constituency में काशी हिंदू विश्वविद्यालय Banaras Hindu University में सुब्रमण्य भारती पीठ Subramanya Bharathi Peeth और केंद्र द्वारा केंद्रीय तमिल शास्त्रीय संस्थान Central Institute of Tamil Classics का पूर्ण वित्त पोषण किये जाने का उल्लेख किया। राष्ट्रीय शिक्षा नीति National Education Policy को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि तकनीकी और चिकित्सा पाठ्यक्रम स्थानीय भाषाओं में चलाये जा सकते हैं तथा तमिलनाडु के युवा इससे लाभान्वित हो सकते हैं।

तमिल भाषा को शाश्वत तथा तमिल संस्कृति को वैश्विक बताते हुए उन्होंने तमिल की प्रशंसा में राष्ट्रवादी कवि सुब्रमण्य भारती Nationalist Poet Subramanya Bharathi की एक लोकप्रिय कविता का जिक्र करते हुए कहा कि हर क्षेत्र में तमिलनाडु के किसी व्यक्ति ने अग्रणी भूमिका निभाने का कार्य किया। श्रीलंका Sri Lanka की स्थिति के बारे में पीएम ने कहा कि भारत आर्थिक रूप से संकटग्रस्त श्रीलंका को वित्तीय मदद के साथ-साथ ईंधन, भोजन, दवा और अन्य आवश्यक वस्तुओं सहित हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है।