PM-CARES Fund: पीएम केयर फंड में रतन टाटा समेत कई दिग्गज बने ट्रस्टी

Share Us

508
PM-CARES Fund: पीएम केयर फंड में रतन टाटा समेत कई दिग्गज बने ट्रस्टी
22 Sep 2022
min read

News Synopsis

मंगलवार को देश के पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने पीएम केयर्स फंड PM Cares Fund के न्यासी मंडल Board of Trustees के साथ एक बैठक की। इस बैठक के दौरान न्यासियों द्वारा कोविड काल में इस कोष को आगे बढ़ाने के लिए निभाई गई भूमिका की सराहना की गई जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर्स में दिल खोलकर योगदान देने के लिए देशवासियों की प्रशंसा की। पीएमओ PMO के मुताबिक बैठक में यह चर्चा की गई कि ना सिर्फ राहत सहायता बल्कि शमन उपाय और क्षमता निर्माण mitigation measures and capacity building के जरिए भी पीएम केयर्स के पास आपातकालीन और संकट emergency and crisis की स्थितियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए एक बड़ा दृष्टिकोण है।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह Union Home Minister Amit Shah, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Finance Minister Nirmala Sitharaman, उच्चतम न्यायालय Supreme Court के पूर्व न्यायाधीश के टी थॉमस, लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष करिया मुंडा और टाटा सन्स के मानद अध्यक्ष रतन टाटा शामिल हुए। जबकि बैठक के बाद केंद्र सरकार ने एक आधिकारिक बयान जारी कर जानकारी देते हुए कहा कि उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा Honorary Chairman Ratan Tata, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केटी थॉमस Former Justice KT Thoma और पूर्व डिप्टी लोकसभा स्पीकर करिया मुंडा Karia Munda समेत प्रमुख हस्तियों को पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित किया गया है।

भारत के पूर्व नियंत्रक व महालेखा परीक्षक राजीव महर्षि, इंफोसिस फाउंडेशन की पूर्व अध्यक्ष सुधा मूर्ति और इंडी कोर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व कार्यकारी अधिकारी आनंद शाह को पीएम केयर्स फंड के सलाहकार बोर्ड में मनोनीत करने का फैसला लिया गया।