News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Pine Labs ने खरीदा फिनटेक स्टार्टअप Setu 

Share Us

391
Pine Labs ने खरीदा फिनटेक स्टार्टअप Setu 
24 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

पाइन लैब्स Pine Labs ने फिनटेक इन्फ्रास्ट्रक्चर स्पेस्लिस्ट कंपनी सेतु fintech infrastructure specialist Setu का 7.5 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण acquire कर लिया है। कंपनी ने 23 जून को यह जानकारी देते हुए कहा कि इस सौदे से उसकी अमेरिका में लिस्टिंग की योजना plans to list in the US से पहले उसके डायवर्सिफाइड ऑनलाइन पेमेंट्स और लेंडिंग सर्विस diversified online payments and lending service को मजबूती मिलेगी। आपको बता दें कि निखिल कुमार और साहिल कीनी Nikhil Kumar and Sahil Keeni द्वारा स्थापित सेतु कंपनी बैंक, एनबीएफसी और अन्य के साथ मिलकर काम करने के लिए फिनटेक कंपनियों के लिए API (application programme interface) इंटिग्रेशन की पेशकश करती है। 

इस सौदे के बारे में फाउंडर्स ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि सेतु के फाउंडर्स कंपनी और ब्रांड की अगुआई करते रहेंगे और कामकाज स्वतंत्र रूप से चलता रहेगा। सेतु के को फाउंडर और सीईओ साहिल कीनी Setu co-founder and CEO Sahil Keeni ने कहा कि इस अधिग्रहण के तहत, सेतु की अपनी ब्रांड पहचान, बिजनेस, टीम और कस्टमर्स बने रहेंगे। हम पाइन लैब के व्यापक मर्चेंट नेटवर्क तक पहुंच के साथ आगे बढ़ते रहेंगे।

वहीं दूसरी और पाइन लैब्स के सीईओ CEO of Pine Labs बी अमरीश राव Pine B Amrish Rao ने कहा कि मैं इस अधिग्रहण को ऑनलाइन पेमेंट और एम्बेडेड फिनटेक क्षेत्र the online payments and embedded fintech sector के बीच पूर्णता के रूप में देखता हूं। राव ने कहा, इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट डेवलपमेंट, इकोसिस्टम बिल्डिंग का काम स्वतंत्र बना रहेगा। हम वितरण के लिहाज से दोनों में खासा तालमेल देखते हैं। राव ने कंपनी की अमेरिका में लिस्टिंग की टाइमलाइन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।