News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PhonePe ने व्यापारी भागीदारों के लिए वन-स्टॉप POS समाधान लॉन्च किया

Share Us

509
PhonePe ने व्यापारी भागीदारों के लिए वन-स्टॉप POS समाधान लॉन्च किया
07 Jul 2023
min read

News Synopsis

PhonePe ने अपने पॉइंट-ऑफ-सेल डिवाइस के लॉन्च Launch of Point-of-Sale Devices की घोषणा की, जो व्यापारियों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और UPI के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बनाता है, जो उन्हें एक सरल और निर्बाध निपटान अनुभव प्रदान करता है।

डिवाइस PhonePe POS ऐप के साथ प्रीलोडेड आता है, और टैप/स्वाइप/डिप और इंटरऑपरेबल क्यूआर कोड के माध्यम से लेनदेन का समर्थन करता है।

एंड्रॉइड प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित पीओएस डिवाइस व्यवसायों के लिए चेकआउट अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने का दावा करता है। चाहे ग्राहक काउंटर पर हों, टेबल पर हों, डिलीवरी स्थान पर हों, या सेल्युलर कवरेज वाले किसी भी स्थान पर हों, डिवाइस ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाते हुए पूरी प्रक्रिया को सरल बनाता है।

PhonePe के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब Vivek Lohcheb Head of Offline Business PhonePe ने कहा PhonePe POS डिवाइस एक वन-स्टॉप समाधान हमारे व्यापारी भागीदारों को अपने उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने में सक्षम बनाता है। इसमें एक एकीकृत और सामंजस्यपूर्ण इंटरफ़ेस है, जो भुगतान के विभिन्न तरीकों का समर्थन करता है, सुविधा और लचीलापन प्रदान करता है।

क्रेडिट और डेबिट लेनदेन स्वीकार करके व्यापारी अपने औसत टिकट आकार में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे अंततः समग्र व्यापार में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा फोनपे के देश भर में 3.5 करोड़ से अधिक व्यापारियों के व्यापक नेटवर्क के साथ हमारा लक्ष्य पूरे भारत में इस समाधान का विस्तार करना और अगले साल तक 150,000 डिवाइस तैनात करना है।

इसकी विश्वसनीयता और सुरक्षा PCI-PTS 6 प्रमाणीकरण द्वारा समर्थित है, जो व्यापारी और उपभोक्ता दोनों डेटा की सुरक्षा करती है। स्वचालित बैच क्लोजर और एकीकृत समाधान के साथ डिवाइस परेशानी मुक्त खाता निपटान, व्यापारी परिचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए वन-स्टॉप समाधान बन जाता है। कंपनी ने कहा कि यह डिवाइस मामूली मासिक किराये पर पेश किया जाता है, और यह PhonePe की विश्व स्तरीय उत्पाद गुणवत्ता और सेवा के साथ आता है।

PhonePe POS डिवाइस में एक टचस्क्रीन डिस्प्ले, त्वरित प्रतिक्रिया समय के लिए एक प्रोसेसर, लंबी बैटरी लाइफ, एक अंतर्निहित प्रिंटर जो ऑन-द-स्पॉट रसीद प्रिंटिंग की अनुमति देता है, साथ ही एक सिम कार्ड के माध्यम से वाईफाई और 4 जी कनेक्टिविटी शामिल है।