PhonePe ने ऐप पर Credit सेक्शन लॉन्च करने की घोषणा की

Share Us

235
PhonePe ने ऐप पर Credit सेक्शन लॉन्च करने की घोषणा की
22 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

PhonePe ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया 'क्रेडिट' सेक्शन लॉन्च करने की घोषणा की। नया अनुभाग उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपना क्रेडिट ब्यूरो स्कोर देखने, आसानी से अपने क्रेडिट/रुपे कार्ड प्रबंधित करने और ऋण और क्रेडिट कार्ड बिल चुकाने की अनुमति देगा। क्रेडिट ब्यूरो रिपोर्ट उपयोगकर्ताओं को उनके क्रेडिट उपयोग, क्रेडिट आयु, समय पर भुगतान और बहुत कुछ जैसी सारांशित क्रेडिट अंतर्दृष्टि भी प्रदान करती है।

PhonePe की शुरुआत UPI प्लेटफॉर्म पर भुगतान को सर्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से हुई थी। भुगतान में अपने नेतृत्व के बाद PhonePe ने बीमा, स्टॉक ब्रोकिंग और म्यूचुअल फंड जैसी वित्तीय सेवाएं लॉन्च करके ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सरल और सहज उपकरण प्रदान करने का काम किया। आज के समय और युग में जहां वित्तीय प्रबंधन बेहद महत्वपूर्ण है, फोनपे ने "क्रेडिट टैब" लॉन्च किया है, जहां ग्राहक आसानी से अपने क्रेडिट स्कोर तक पहुंच सकते हैं, क्रेडिट कार्ड/ऋण चुका सकते हैं, और साथ ही उन्हें अपने क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने के तरीकों से भी अवगत कराया जा सकता है।

फोनपे क्रेडिट के सीईओ हेमंत गाला Hemant Gala CEO of PhonePe Credit ने कहा “हम फोनपे ऐप पर क्रेडिट सेक्शन लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में हमारे उपभोक्ताओं की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में एक कदम और करीब है। कि वित्तीय सशक्तीकरण आपके क्रेडिट स्वास्थ्य को समझने और प्रबंधित करने से शुरू होता है। यह लॉन्च हमारे उपयोगकर्ताओं को सूचित वित्तीय निर्णय लेने के लिए आवश्यक उपकरण और ज्ञान प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।''

PhonePe ऐप के भीतर उपभोक्ता ऋण पेश करके अपनी क्रेडिट पेशकश का विस्तार करेगा। यह विभिन्न क्षेत्रों में अपने ग्राहक आधार की विविध क्रेडिट आवश्यकताओं को पूरा करने की प्रतिबद्धता की शुरुआत का प्रतीक है। PhonePe नियामक द्वारा निर्धारित नीति और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बैंकिंग और एनबीएफसी उद्योग के साथ साझेदारी करके विविध उत्पादों को वितरित करने वाला एक ऋण मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सुलभ और जिम्मेदार ऋण सेवाएं प्रदान करने के लक्ष्य के साथ PhonePe एक स्थायी ऋण व्यवसाय बनाने के लिए अपने ऋण देने वाले भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

PhonePe के बारे में:

PhonePe भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान कंपनी है, जिसके 50 करोड़ (500 मिलियन) पंजीकृत उपयोगकर्ता और 3.7 करोड़ (37 मिलियन) व्यापारी हैं, जो पूरे भारत में 99% से अधिक पोस्टल कोड को कवर करते हैं। डिजिटल भुगतान में अपने नेतृत्व के दम पर PhonePe ने वित्तीय सेवाओं (बीमा, डिजिटल गोल्ड, म्यूचुअल फंड, स्टॉक ब्रोकिंग और लेंडिंग) के साथ-साथ हाइपरलोकल शॉपिंग के लिए पिनकोड और इंडस ऐप स्टोर जैसे निकटवर्ती तकनीकी-सक्षम व्यवसायों में भी विस्तार किया है। भारत का पहला स्थानीयकृत ऐप स्टोर है। PhonePe समूह व्यवसायों का एक पोर्टफोलियो है, जो कंपनी के दृष्टिकोण के साथ जुड़ा हुआ है, ताकि प्रत्येक भारतीय को धन के प्रवाह और सेवाओं तक पहुंच को अनलॉक करके अपनी प्रगति में तेजी लाने का समान अवसर प्रदान किया जा सके।