News In Brief World News
News In Brief World News

समुद्र की गहराई में सड़क मिलने का वीडियो देख लोग हैरान

Share Us

348
समुद्र की गहराई में सड़क मिलने का वीडियो देख लोग हैरान
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

हम हर रोज कोई न कोई ऐसी खबर जरूर सुनते हैं जिससे हमे बड़ी हैरानी  Big Surprise होती है। इसी क्रम में हम बहुत पुराने समय से सुनते आए हैं कि समुद्र  Sea के नीचे कई राज छिपे हैं, और कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं, जो इन बातों को सच साबित करती हुई नजर आती है। ऐसी ही एक घटना सामने आई है जिससे ऐसा लगता है कि समुद्र के नीचे तलहटी Underwater Foothills में एक सड़क मिली है। रिसर्चर्स Researchers ने एक्सप्लोरेशन वैसल Exploration Vessel के जरिए प्रशांत महासागर Pacific Ocean की गहराई में एक सड़क  Road खोजी है।

इस खोज का एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें समुद्र के अंदर एक पीली सड़क दिखाई दे रही है। यह सड़क ईंटों से बनी है। हालांकि, बाद में जांच में पाया गया कि यह किसी शहर की सड़क नहीं है। Exploration Vessel Nautilus ने अपने आधिकारिक YouTube अकाउंट में एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसका टाइटल Follow the 'Yellow Brick Road' है। इसमें रिसर्चर्स ने प्रशांत महासागर के तल पर एक सड़क की तरह दिखाई देने वाली एक सतह खोजी है। यह सतह हवाई आइलैंड के उत्तर में पाई गई है।

EVNautilus YouTube चैनल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में विवरण के अनुसार, यूं तो यह आयताकार ब्लॉक्स Rectangular Blocks से बनी एक मानव निर्मित ब्रिक रोड Man-Made Brick Road जैसी दिखती है, लेकिन यह वास्तव में समुद्र तल में दरारों का एक पैटर्न Pattern of Cracks है जो "प्राचीन सक्रिय ज्वालामुखीय भूविज्ञान  Volcano geology का एक उदाहरण है।"