News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

PayU ने क्रॉस-बार्डर पेमेंट्स को बेहतर बनाने के लिए PayPal के साथ साझेदारी की

Share Us

127
PayU ने क्रॉस-बार्डर पेमेंट्स को बेहतर बनाने के लिए PayPal के साथ साझेदारी की
09 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

लीडिंग पेमेंट सोलूशन्स प्रोवाइडर PayU ने इंडियन मर्चेंट्स के लिए क्रॉस-बार्डर पेमेंट्स एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए अमेरिका स्थित फिनटेक कंपनी PayPal के साथ साझेदारी की घोषणा की।

इस साझेदारी के माध्यम से कंपनी ग्राहकों को अधिक पर्सनलाइज़ और इंक्लूसिव पेमेंट एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए PayPal ISU 2.0 चेकआउट का लाभ उठाएगी।

PayU में पार्टनरशिप और पेमेंट स्ट्रेटेजी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट निखिल मेहता Nikhil Mehta Senior VP Partnerships & Payments Strategy at PayU ने कहा "PayPal के ISU 2.0 API (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस) को एकीकृत करने से हमारी भुगतान सेवाओं के लिए एक नया मानक स्थापित होता है, जिससे हमारे उन व्यापारियों को लाभ होता है, जो वैश्विक स्तर पर विस्तार करना चाहते हैं।"

इस एकीकरण के साथ ग्राहकों को चेकआउट के समय विभिन्न भुगतान विधियों में से चुनने की सुविधा मिलेगी, जिसमें PayPal, PayPal Paylater और भारत के बाहर के ग्राहकों से विभिन्न स्थानीय वैकल्पिक भुगतान विधियां (APMs) शामिल हैं, जैसे कि Apple Pay, Venmo, डिस्कवर, MyBank, गिरोपे, ब्लिक, सोफोर्ट, बैनकॉन्टैक्ट, और ट्रस्टली, अन्य के अलावा, जहां उपलब्ध हो।

कंपनी के अनुसार PayPal ISU 2.0 सीधे PayU डैशबोर्ड के भीतर एक अधिक कुशल मर्चेंट ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करता है, जिससे भारतीय व्यापारियों को API-संचालित दृष्टिकोण का उपयोग करके PayPal के साथ खाते खोलने की अनुमति मिलती है, जो ड्रॉप-ऑफ को कम करता है, और वास्तविक समय सक्रियण को सक्षम बनाता है।

ग्राहकों के लिए पूरी तरह से एकीकृत भुगतान यात्रा के साथ मिलकर इस बेहतर ऑनबोर्डिंग अनुभव से सफलता दर में सुधार होने की उम्मीद है, जिससे संभावित रूप से PayU के व्यापक वैश्विक व्यापारी नेटवर्क के लिए राजस्व में वृद्धि होगी।

PayU के बारे में:

PayU एक वैश्विक उपभोक्ता इंटरनेट ग्रुप और दुनिया के सबसे बड़े प्रौद्योगिकी निवेशकों में से एक प्रोसस का भुगतान और फिनटेक व्यवसाय है। प्रोसस की यूरोनेक्स्ट एम्स्टर्डम पर प्राथमिक सूची और जोहान्सबर्ग स्टॉक एक्सचेंज पर द्वितीयक सूची है, और इसका अधिकांश स्वामित्व नैस्पर्स के पास है।

PayU अपनी अत्याधुनिक और पुरस्कार विजेता तकनीक के माध्यम से ऑनलाइन व्यवसायों को भुगतान गेटवे समाधान प्रदान करता है। भारत में PayU 100 से अधिक भुगतान विधियों के साथ 4,50,000 से अधिक व्यापारियों को सेवा प्रदान करता है, और ई-कॉमर्स व्यापारियों के लिए पसंदीदा भुगतान भागीदार है, जिसमें सभी प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियां और अधिकांश एयरलाइन व्यवसाय शामिल हैं।

PayPal के बारे में:

PayPal 25 वर्षों से अधिक समय से डिजिटल वाणिज्य क्रांति में सबसे आगे रहा है। पैसा भेजने और खरीदारी को अधिक सुविधाजनक, किफायती और सुरक्षित बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर पेपैल प्लेटफॉर्म 200 से अधिक बाजारों में करोड़ों उपभोक्ताओं और व्यापारियों को वैश्विक अर्थव्यवस्था में शामिल होने और पनपने के लिए सशक्त बना रहा है।