PAKvENG : मोहम्मद शमी ने शोएब अख्तर को किया ट्रोल, कही ये बात

Share Us

399
PAKvENG : मोहम्मद शमी ने शोएब अख्तर को किया ट्रोल, कही ये बात
14 Nov 2022
min read

News Synopsis

PAKvENG : ऑस्ट्रेलिया Australia में कल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप T20 World Cup के फाइनल मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान England vs Pakistan को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर Shoaib Akhtar इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार से निराश नजर आए और उन्होंने अपने टूटे हुए दिल का इमोजी अपने ट्विटर अकाउंट Twitter Account से शेयर किया। इस पर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी Mohammed Shami ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है।

शमी का यह जवाब सोशल मीडिया Social Media पर वायरल हो रहा है। शोएब अख्तर के ट्वीट पर मोहम्मद शमी ने लिखा- सॉरी भाई Sorry Bhai! इसे ही कर्मा कहते हैं। कुछ ही घंटों के अंदर शमी के इस जवाब को लाखों सोशल मीडिया यूजर ने लाइक किया और इस पर कई लोग कमेंट भी कर रहे हैं। शमी ने इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ट्वीट के जरिये बधाई भी दी। उन्होंने लिखा- बधाई इंग्लैंड क्रिकेट और जोस बटलर Jos Buttler। इंग्लैंड की टीम England Cricket Team इस जीत की हकदार थी। बेन स्टोक्स Ben Stokes ने शानदार पारी खेली। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

अगर इस फाइनल मैच की बात की जाए तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए थे। शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनका पहला अर्धशतक रहा। वहीं अगर इंग्लैंड की बात करें तो इंग्लैंड की टीम टी20 में दूसरी बार चैंपियन बनी है। इससे पहले टीम 2010 में भी टी20 चैंपियन Champion बनी थी। तब इंग्लिश टीम के कप्तान पॉल कॉलिंगवुड Paul Collingwood थे।

यह ओवरऑल इंग्लैंड का तीसरा विश्व कप खिताब है। 2019 में इंग्लैंड की टीम वनडे चैंपियन भी बनी थी। वहीं, पाकिस्तान का यह तीसरा फाइनल था। 2007 में पहले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2009 में टीम टी20 चैंपियन बनी थी। अब 2022 में पाकिस्तान की टीम Pakistan Team को एकबार फिर फाइनल Final में हार का सामना करना पड़ा।