PAK vs ENG : शाहीन अफरीदी की खली कमी, बाबर ने कही बड़ी बात

Share Us

365
PAK vs ENG : शाहीन अफरीदी की खली कमी, बाबर ने कही बड़ी बात
14 Nov 2022
min read

News Synopsis

PAK vs ENG: ऑस्ट्रेलिया  Australia में हुए इंग्लैंड और पाकिस्तान England and Pakistan के बीच टी20 वर्ल्ड कप T20 World Cup के फाइनल में शानदार मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा किया है। इंग्लैंड इससे पहले 2010 में चैंपियन Champion बना था। इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम Babar Azam का बड़ा बयान सामने आया है। बाबर आजम ने कहा है कि बल्लेबाजों ने 20 रन कम बनाए और शाहीन अफरीदी Shaheen shah Afridi की चोट ने टीम को परेशान किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान फील्डिंग करते हुए शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए थे। उसके बाद गेंदबाजी करने तो आए, लेकिन सिर्फ एक ही गेंद फेंक सके। उनके ओवर को इफ्तिखार अहमद ने पूरा किया। बाबर ने मैच के बाद कहा, ''हम शुरुआती दो मैच हार गए थे, लेकिन हमने शानदार वापसी की। मैंने खिलाड़ियों को फाइनल Final से पहले कहा था कि वह आजादी के साथ मैच को खेलें।

जबकि, मुझे लगता है कि हमारी टीम ने 20 रन कम बनाए। इसके बावजूद हम अंतिम तक लड़े। यह अविश्वसनीय है।'' बाबर आजम ने अपनी टीम की गेंदबाजी के बारे में कहा, ''हमारी गेंदबाजी Bowling दुनिया में सबसे अच्छी है। हमने जिस तरह शुरुआती छह ओवरों में गेंदबाजी की, वह बेहतरीन रहा। दुर्भाग्य से शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए। उनकी चोट ने हमें परेशान किया। इस कारण हमें दूसरा नतीजा देखने को मिला। हालांकि, यह खेल का एक हिस्सा है।"

शाहीन ने 2.1 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिए। हो सकता है कि अगर वह गेंदबाजी करते तो आखिरी ओवरों में मैच को और ज्यादा रोमांचक बनाते।