News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

OYO ने जनवरी से जुलाई तक बिजनेस ट्रैवल से 20% राजस्व वृद्धि दर्ज की

Share Us

288
OYO ने जनवरी से जुलाई तक बिजनेस ट्रैवल से 20% राजस्व वृद्धि दर्ज की
23 Sep 2023
min read

News Synopsis

वैश्विक आतिथ्य प्रौद्योगिकी कंपनी OYO ने घोषणा की, कि उसने जनवरी से जून 2023 तक लगभग 2800 नए कॉर्पोरेट ग्राहक जोड़े हैं। OYO ने पिछले वर्ष की समान अवधि में 12% YOY वृद्धि दर्ज करते हुए 2471 कॉर्पोरेट ग्राहक जोड़े थे। OYO ने पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में व्यावसायिक यात्रा से 20% राजस्व वृद्धि दर्ज की, जो कॉर्पोरेट ग्राहकों को मूल्य और सुविधा प्रदान करने के प्रति उसके समर्पण को दर्शाता है।

हैदराबाद 660 कॉर्पोरेट ग्राहकों को जोड़कर अग्रणी शहर के रूप में उभरा है, इसके बाद गुड़गांव 593 ग्राहकों के साथ, दिल्ली 343 ग्राहकों के साथ, बैंगलोर 315 ग्राहकों के साथ, मुंबई 282 ग्राहकों के साथ, कोलकाता 268 ग्राहकों के साथ और पुणे 218 ग्राहकों के साथ है। नोएडा, लखनऊ, कोच्चि, जयपुर, चेन्नई और कोयंबटूर जैसे कई अन्य व्यावसायिक केंद्रों ने भी विकास में योगदान दिया है। पुणे, दिल्ली, गुड़गांव और बैंगलोर के बाद हैदराबाद ने राजस्व वृद्धि में सबसे अधिक योगदान दिया है।

यह वृद्धि स्टार्टअप्स, फिल्म प्रोडक्शन हाउस, ट्रैवल मैनेजमेंट कंपनियों, छोटे और मध्यम स्तर के उद्यमों और पारंपरिक व्यावसायिक घरानों और समूहों की मजबूत मांग के कारण हुई है।

टाउनहाउस ओक और कलेक्शन ओ Townhouse Oak and Collection O जैसे प्रीमियम ब्रांडों पर ओयो के फोकस ने कॉरपोरेट्स को पूरे भारत में रहने के कई विकल्पों में मदद की है। OYO कॉर्पोरेट गठजोड़ वाले ग्राहकों को क्यूरेटेड स्टे विकल्प, मजबूत व्यक्तिगत ग्राहक सहायता और उनके अकाउंटिंग सिस्टम के साथ एकीकरण की पेशकश करके अद्वितीय लाभ भी प्रदान करता है।

भारत में बिजनेस ट्रैवल Business Travel in India में पिछले एक साल में निरंतर वृद्धि देखी जा रही है। सेंटर फॉर इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस रिसर्च के साथ अमेरिकन एक्सप्रेस इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि 77% भारतीय व्यवसायों को 2022 की तुलना में 2023 में अपने यात्रा बजट में वृद्धि की उम्मीद है। कि सर्वेक्षण में शामिल 79% भारतीय व्यवसायों ने बिजनेस ट्रैवल डेटा एनालिटिक्स का इस्तेमाल किया। यात्रा बुकिंग और व्यय में सहायता के लिए।

यह वृद्धि वैश्विक व्यापार यात्रा वृद्धि के अनुरूप है। वीज़ा के सहयोग से ग्लोबल बिजनेस ट्रैवल एसोसिएशन की एक रिपोर्ट में कहा कि व्यावसायिक यात्रा खर्च 2024 तक 1.4 ट्रिलियन डॉलर के अपने महामारी-पूर्व स्तर को पार कर जाएगा, जो व्यक्तिगत बैठकों और कार्यक्रमों की वापसी में तेजी से बढ़ा है। एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) खंड ने भी विकास में योगदान दिया क्योंकि कई व्यवसायों के लिए काम से संबंधित यात्रा महत्वपूर्ण हो गई।

वरुण जैन मुख्य परिचालन अधिकारी-भारत व्यवसाय ओयो Varun Jain Chief Operating Officer India Business OYO ने कहा “ओयो के बिजनेस एक्सेलेरेटर डिवीजन ने जनवरी 2021 से 8929 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को सेवा दी है। कॉर्पोरेट खातों में वृद्धि को साझेदारी और सहयोग पर हमारे फोकस के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। व्यवसायों और यात्रा प्रबंधकों के साथ सक्रिय रूप से जुड़कर हमने कॉर्पोरेट यात्रा परिदृश्य की उभरती जरूरतों के बारे में बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त की है। इस दृष्टिकोण ने कंपनी को नवोन्मेषी समाधान डिजाइन करने में सशक्त बनाया है, जो बुकिंग प्रक्रिया को सरल बनाता है, और लागत बचत बढ़ाता है, और कॉर्पोरेट मेहमानों के लिए एक निर्बाध यात्रा अनुभव सुनिश्चित करता है।

बैंगलोर में कल्ट फिट हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के ट्रैवल हेड जाफ़र एमके Jaffer MK Travel Head Cult Fit Healthcare Pvt Ltd in Bangalore ने कहा “हम 2018 से OYO के साथ जुड़े हुए हैं, और इस विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं। हमारी कॉर्पोरेट व्यावसायिक यात्राओं के लिए OYO के साथ आवास साझेदारी ने हमें अपने,कर्मचारियों के लिए यात्रा अनुभव को बढ़ाने में मदद की है। OYO के संपत्तियों के व्यापक नेटवर्क के माध्यम से हमें बहुत सारे सुविधाजनक और विश्वसनीय आवास विकल्प मिलते हैं।