News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

OYO ने स्पोर्ट्स हॉस्पिटेलिटी बिज़नेस में प्रवेश किया, 12 प्रमुख शहरों में 100 होटलों को शॉर्टलिस्ट किया

Share Us

199
OYO ने स्पोर्ट्स हॉस्पिटेलिटी बिज़नेस में प्रवेश किया, 12 प्रमुख शहरों में 100 होटलों को शॉर्टलिस्ट किया
15 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल-टेक फर्म OYO ने स्पोर्ट्स हॉस्पिटैलिटी बिज़नेस Sports Hospitality Business में प्रवेश की घोषणा की, जिसमें बड़े खेल आयोजनों को पूरा करने के लिए 12 प्रमुख शहरों में 100 होटलों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

कंपनी ने कहा खेल आतिथ्य व्यवसाय का लक्ष्य बड़े खेल आयोजनों की अनूठी जरूरतों को पूरा करना है, जिसमें विभिन्न खेल आयोजनों में भाग लेने वाले एथलीटों और खेल अधिकारियों को आवास प्रदान करने सहित एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करना शामिल है।

इसमें कहा कि वर्टिकल के तहत पूरे आयोजन के दौरान प्रतिभागियों और उपस्थित लोगों के लिए आरामदायक और सुविधाजनक प्रवास सुनिश्चित करने के लिए बजट-अनुकूल से लेकर प्रीमियम होटलों तक आवास विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश की जाएगी।

"हमारी स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजमेंट यूनिट का लॉन्च निरंतर नवाचार और ग्राहक-केंद्रित समाधानों के प्रति OYO की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। गुणवत्तापूर्ण आतिथ्य प्रदान करने पर ध्यान देने के साथ OYO ने एथलीटों को एक अनुकूल और आरामदायक वातावरण प्रदान करने की योजना बनाई है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे अपने प्रशिक्षण पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकें और प्रतियोगिताओं, ओयो प्रमुख सरकार और खेल आतिथ्य व्यवसाय पंकज कुमार Oyo Head Government and Sports Hospitality Business Pankaj Kumar ने कहा।

कंपनी ने कहा कि उसने एथलीटों और खेल अधिकारियों के आवास के लिए दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, पुणे, लखनऊ, जयपुर, चंडीगढ़ और भोपाल सहित 12 शहरों में विभिन्न श्रेणियों में 100 होटलों की पहचान की है।

इसमें कहा कि खेल टीमों और बड़े समूहों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए विशेष पैकेज और समूह बुकिंग विकल्प उपलब्ध होंगे।

ओयो ने कहा कि वह एथलीटों और उपस्थित लोगों की प्राथमिकताओं और आहार आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न प्रकार के भोजन विकल्पों और परिवहन-संबंधित सेवाओं को पूरा करने के लिए तीसरे पक्ष की एजेंसियों के साथ जुड़ेगी।

इसके अलावा यह निर्बाध समन्वय और 24x7 आपातकालीन सहायता सुनिश्चित करने के लिए सभी खेल आयोजन स्थलों पर नियंत्रण कक्ष भी स्थापित करेगा।

कंपनी ने कहा कि उसने नई पहल शुरू करने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन करने के लिए 2023 में खेलो इंडिया यूथ गेम्स, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स और 36वें राष्ट्रीय खेलों सहित 10 से अधिक बड़े पैमाने के खेल टूर्नामेंटों में ये सेवाएं प्रदान की हैं।

कंपनी ने कहा "इस पहल के हिस्से के रूप में ओयो अधिक समावेशी वातावरण बनाने के लिए दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए आवास, खानपान और परिवहन सेवाएं भी प्रदान करेगा।" कंपनी ने हाल ही में इसने खेलो इंडिया पैरा गेम्स, पैरा कबड्डी इम्पैक्ट टूर्नामेंट, सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट के साथ साझेदारी की है, और सभी प्रतिभागियों को सहायता प्रदान की है।

OYO के बारे में:

2013 में अपने दरवाजे खोलते हुए OYO होटल्स एंड होम्स एक युवा होटल स्टार्टअप आज होटल, घरों और स्थानों की दुनिया की अग्रणी श्रृंखला है। पोर्टफोलियो में पूरी तरह से संचालित रियल एस्टेट शामिल है, जिसमें 1.2 मिलियन से अधिक कमरों वाले 44,000 से अधिक होटल शामिल हैं। अपने वेकेशन होम व्यवसाय के माध्यम से कंपनी यात्रियों और शहरवासियों को OYO होम, बेलविला, डैनलैंड, डांसेंटर और जर्मनी स्थित ट्रम-फेरिएनवोनगेन ब्रांडों के तहत दुनिया भर में 125,000 से अधिक घरों तक पहुंच प्रदान करती है। OYO आज अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन, भारत, मध्य पूर्व, दक्षिण पूर्व एशिया और जापान सहित 80 देशों के 800 से अधिक शहरों में काम करता है।